किसी भी व्यक्ति को ऑफिसों के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं…

पात्र हितग्राही को समय पर मिले शासन की योजनाओ का लाभ : तोमर 

ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने 38 नम्बर कार्यालय पर हाथठेला, कामकाजी, पेंशन, मजदूरी व आयुष्मान के पात्र हितग्राहियों को कार्ड वितरित करते हुए कहा कि आपका सेवक आपकी सेवा में हमेशा तैयार है किसी भी व्यक्ति को राशन या अन्य कार्यों के लिए ऑफिसों के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं हैं। आपके नजदीक जाकर आपको शासन की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने 38 नम्बर कार्यालय पर वार्ड 6,7,8,9 व 10 के हाथठेला व कामकाजी, मजदूरी कार्ड, आयुष्मान व राशन की पात्रता पर्ची के पात्र हितग्राहियों को कार्ड वितरित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार की मंशानुसार आपकी समस्या के निराकरण के लिए आपके क्षेत्र में केंप आयोजित कर समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। 

साथ ही कहा कि जबसे आपका सेवक आया है तब से लगभग 10 हजार परिवारों को राशन की पात्रता पर्ची दी जा चुकी है। आंगे भी पात्र हितग्राहियों को राशन की पात्रता पर्ची दी जायेंगी। इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि शहर में विकास कार्य तेजी से कराये जा रहे हैं। ग्वालियर सिविल अस्पताल बनकर तैयार है, इसके साथ ही बिरला नगर प्रसूति गृह का कार्य चालू हो चुका है साथ ही एक और अस्पताल किशन बाग की मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में ग्वालियर में तेजी से कार्य किया जा रहा है। 

हमारा प्रयास है क्षेत्र के नागरिकों को घर के नजदीक ही निशुल्क और बेहतर इलाज की सुविधा मिले। इसके लिए संजीवनी क्लीनिक कांचमील, पीएचई कॉलोनी, संगीत विद्यालय वार्ड-1 के पास बनी क्लीनिक पर आमजनों को निशुल्क प्राथमिक इलाज की सुविधा मिल रही है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शहर हम सभी का है, इसको साफ सुधरा रखने की जिम्मेदारी भी हम सभी की है। इसलिए हमें प्रण करना चाहिए कि अपने आस-पास की जगहों पर गंदगी न होने दें तथा कचरा सिर्फ कचरा वाहन में ही डालें जिससे हमारा शहर तो स्वच्छ बनेगा ही साथ ही हम कई बीमारियों से भी बचेगें। इस अवसर पर क्षेत्रीय गणमान्य नागरिक व अधिकारीगण उपस्थित रहे।