Good News : केन्द्रीय कृषि मंत्री के निर्देश पर 110 एकड़ जमीन आवंटित…

ग्वालियर में भव्य एयर टर्मिनल निर्माण और एयरपोर्ट विस्तार के लिए मिली जमीन 

ग्वालियर। ग्वालियर के लिये बड़ी खुशखबरी है। ग्वालियर में जल्द ही राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट का विस्तार और भव्य एयर टर्मिनल का निर्माण होगा। एयरपोर्ट के विस्तार के लिए जमीन उपलब्ध हो गई है। केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के निर्देश पर केन्द्रीय कृषि मंत्रालय से संबद्ध आईसीएआर  (भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद) ने ग्वालियर एयरपोर्ट के विस्तार के लिए आलू अनुसंधान केन्द्र ग्वालियर की 110 एकड़ जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया नागरिक उड्डयन मंत्रालय भारत सरकार को आवंटित करने के लिये एनओसी जारी कर दी है। 

भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के हॉर्टिकल्चर साइंस डिवीजन द्वारा आलू अनुसंधान केन्द्र की यह जमीन एयरपोर्ट अथॉरिटी को आवंटित करने के लिए एनओसी जारी करने के संबंध में ग्वालियर कलेक्टर को पत्र लिखकर सूचित कर दिया है। भारतीय कृषि अनुसंधान द्वारा ग्वालियर कलेक्टर के लिए इस आशय का एनओसी लेटर जारी कर दिया गया है। 

पत्र के माध्यम से भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने ग्वालियर कलेक्टर से यह भी आग्रह किया है कि एयरपोर्ट के लिये दी जा रही आलू अनुसंधान केन्द्र की 110 एकड़ जमीन के एवज में इतनी ही जमीन भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद को मुहैया कराई जाए, जिससे आलू अनुसंधान केन्द्र की गतिविधियां भी बेहतर ढंग से चल सकें। ज्ञात हो ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयरपोर्ट के विस्तार के तहत अत्याधुनिक एयर टर्मिनल सहित अन्य निर्माण कार्य कराए जायेंगे। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा इसके लिए धनराशि भी मंजूर कर दी गई है। केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयासों से ग्वालियर को यह बड़ी सौगात मिली है।