निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को किया निर्देशित…

गंदगी देखकर स्वयं सफाई करने उतरे ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वार्ड-1 का भ्रमण किया। वार्ड में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए थे, साथ ही नाला चौक होने पर फावडा मंगा  स्वयं ही नाले की सफाइ के लिए उतर गए और नाला साफ करते हुए बोले इस कार्य में बडी लापरवाही है, इस प्रकार अगर क्षेत्र में कार्य करोगे तो किसी को बख्शा नही जायगा। उन्होंने समस्याओं को देखा और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं का निराकरण समय-सीमा में किया जाये। 

अगर आपके पास कोई समस्या आती है तो उसका निराकरण प्राथमिकता से किया जाए। कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने सुबह-सुबह वार्ड-1 के जाटवपुरा की विभिन्न गलियों में भ्रमण किया। जहां आमजन ने बिजली, सीवर की समस्या बताते हुए कहा कि क्षेत्र में सीवर चौक रहते हैं जिससे घरों में गंदा पानी भरा रहता है, जिस कारण बीमारियां फैलती हैं। 

साथ ही कहा कि बिजली बिल अधिक दिये जा रहे हैं, जिस पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने तत्काल अधिकारियों को मौके पर बुलाकर समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। इसके बाद ऊर्जा मंत्री श्री तोमर किशनबाग पहुंचे तो क्षेत्रीय जनता ने नाला चौक होने की शिकायत करते हुए कहा कि नाले की सफाई नहीं की जाती है जिस कारण सीवर चौक हो जाते हैं, अगर समय पर नाले की सफाई की जाए तो गंदगी नही फैलेगी और बरसात के दिनों में जल भराव की समस्या से निजाद मिल जायेगी। 

इसके साथ ही रामाजी के पुरा का भ्रमण कर क्षेत्र की समस्याओं को देखा तो वहां भी नाला सफाई को लेकर आमजन ने शिकायत की। जिस पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जब मैं क्षेत्र मे आउंगा तभी आप कार्य करेंगे क्या। उन्होंने कहा कि संबंधित क्षेत्र के अधिकारी को प्रतिदिन क्षेत्र में भ्रमण कर क्षेत्रीय समस्याओं को देखना चाहिए तथा उसी दिन उस समस्या का निराकरण करना चाहिए।