14 मरीजों की जांच में 5 को निकला डेंगू, अब तक 22 मामले सामने आए

डेंगू का आतंक..!

14 मरीजों की जांच में 5 को निकला डेंगू, अब तक 22 मामले सामने आए

गुरुवार को गजराराजा मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायोलॉजी विभाग में 14 संदिग्ध मरीजों के सैंपलाें की जांच में 5 मरीजों को डेंगू होने की पुष्टि हुई है। इनमें हरिशंकरपुरम की रहने वाली 24 वर्षीय महिला शामिल है। अन्य मरीज, भिंड, दतिया, अशोक नगर और टीकमगढ़ के हैं। मलेरिया विभाग की टीम डेंगू पीड़ित मरीज के घर जाकर एंटी लार्वा एक्शन प्लान चलाएगी। 

गुरुवार को मिले मरीज को मिलाकर ग्वालियर में अबतक डेंगू के 22 मामले सामने आ चुके हैं। पिछले दिनों हुई बारिश के कारण पहले से ही यह अनुमान लगाया जा रहा था कि डेंगू, मलेरिया के केस बढ़ेंगे। दीनदयाल नगर, शताब्दीपुरम, पिंटो पार्क, हरिशंकरपुरम, लक्कड़खाना, हजीरा, गुड़गुड़ी का नाका क्षेत्र में हर साल डेंगू फैलता है। इसके बाद भी कोई ठोस इंतजाम नहीं किए हैं। 

जयारोग्य चिकित्सालय में संचालित हो रही कोल्ड ओपीडी में सभी विभागों के जूनियर डॉक्टरों की बारी-बारी ड्यूटी लगाई जाएगी। अभी तक कोल्ड ओपीडी में मेडिसिन, ईएनटी सहित कुछ ही विभागों के जूनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई जा रही थी। इन विभागों में मरीज बढ़ जाने के कारण वार्डों में व्यवस्था बनाने में परेशानी हो रही थी। यह डीन डॉ. समीर गुप्ता की अध्यक्षता में हुई कॉलेज काउंसिल की बैठक में निर्णय लिया गया।

Comments