Twitter एकाउंट लॉक होने पर जमकर बरसे राहुल गांधी

देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला…

ट्विटर एकाउंट लॉक होने पर जमकर बरसे राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर एकाउंट ब्लॉक किए जाने पर ट्विटर की घोर आलोचना की है और कहा है कि यह भारत के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है. राहुल गांधी ने  "ट्विटर का खतरनाक खेल" शीर्षक से यूट्यूब पर जारी एक वीडियो संदेश में ट्विटर पर तंज कसते हुए आरोप लगाया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप" कर रहा है. राहुल ने कहा, "मेरे ट्विटर एकाउंट को बंद करके वे हमारी राजनीतिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं. 

एक कंपनी हमारी राजनीति को परिभाषित करने के लिए अपना व्यवसाय कर रही है और एक राजनेता के रूप में मुझे यह पसंद नहीं है." उन्होंने कहा, "यह देश के लोकतांत्रिक ढांचे पर हमला है." राहुल ने कहा, "भारतीयों के रूप में हमें यह सवाल पूछना है - क्या हम कंपनियों को यह अनुमति देने जा रहे हैं कि वह सिर्फ भारत सरकार के लिए हमारी राजनीति को हमारे लिए परिभाषित करे? क्या आगे आने वाले समय में यहीहोने वाला है? या हम खुद अपनी राजनीति को परिभाषित करेंगे?" 

दिल्ली में 9 वर्षीय दलित लड़की की कथित बलात्कार के बाद हत्या के मामले में पीड़ित परिवार के साथ बातचीत करते हुए राहुल गांधी की तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की गई थी. इसके बाद ट्विटर ने राहुल गांधी समेत  कई अन्य कांग्रेस नेताओं के ट्विटर अकाउंट लॉक कर दिए थे. ट्विटर का कहना है कि खातों को इसलिए लॉक कर दिया गया था क्योंकि उस पोस्ट ने उन "ट्विटर नियमों का उल्लंघन" किया था जिसमें अन्य लोगों की निजी जानकारी को उनकी सहमति के बिना प्रकाशित करने या पोस्ट करने पर रोक है.

Comments