शिकायत के बाद भी सुरक्षा नहीं मिलने का आरोप…

बीजेपी नेता के घर पर हुआ ग्रेनेड हमला

जम्मू के राजौरी में बीती शाम बीजेपी नेता के घर आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला किया है. इस हमले में साढ़े तीन साल के बच्चे की मौत हो गई. बच्चे का नाम वीर सिंह है जो बीजेपी नेता जसबीर सिंह का भतीजा था. इसके अलावा ब्लास्ट में चार लोग घायल भी हुए हैं. बीजेपी नेता के घर हमले की जिम्मेदारी पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट नाम के संगठन ने ली है. बीती शाम जम्मू के राजौरी का खांडली इलाका ग्रेनेड धमाके की गूंज से दहल उठा. इस विस्फोट ने बीजेपी नेता जसबीर सिंह के परिवार की जिंदगी को एक ही झटके में 180 डिग्री पलटकर रख दिया. 

बीजेपी के राजौरी मंडल प्रधान जसबीर सिंह अपने पूरे परिवार के साथ बैठे थे तभी आतंकियों ने उनको निशाना बनाकर ग्रेनेड से हमला कर दिया. ग्रेनेड हमले में परिवार के चार लोग घायल हैं जबकि बीजेपी नेता जसबीर सिंह के साढ़े तीन साल के मासूम भतीजे वीर सिंह की मौत हो गई. ये पहली बार नहीं है जब आतंकियों ने बीजेपी नेता को निशाना बनाया हो. दो दिन पहले ही अनंतनाग में भी बीजेपी से जुड़े सरपंच गुलाम रसूल डार और उनकी पत्नी की और उनकी पत्नी की हत्या कर दी थी. 

अब 15 अगस्त से ठीक पहले जम्मू के राजौरी में बीजेपी नेता पर हमले से सवाल उठ रहे हैं. परिवार का आरोप है कि हमले की धमकियां मिल रही थीं लेकिन कोई कदम नहीं उठाया गया. 15 अगस्त से पहले जब पूरी घाटी में हाई अलर्ट घोषित है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं ऐसे में ग्रेनेड हमला हो जाना सवाल खड़े करता है. सुरक्षा के तमाम दावों के बीच सच तो ये है कि आतंकियों ने एक ऐसे मासूम की जान ले ली जो अब तक मां की गोद से जमीन पर भी नहीं उतरा था.