केंद्रीय राजमार्ग और परिवहन मंत्री ने किया…

महारष्ट्र में सभी पत्रकारों को टोल में छूट का ऐलान 

केंद्रीय राजमार्ग और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र में सभी पत्रकारों के लिए राष्ट्रीय राजमार्गों के चार लेन के तहत स्थापित टोल प्लाजा पर टोल छूट की घोषणा की है, साथ ही इस राजमार्ग पर यात्रा करते समय आकस्मिक मृत्यु के मामले में बीमा कवर भी दिया है। गडकरी ने कहा कि सिंधुदुर्ग के पत्रकारों के प्रतिनिधिमंडल की मांग के अनुसार पूरे राज्य के लाभ के लिए यह निर्णय लिया गया था। 

विधायकों, सांसदों, मंत्रियों, स्वतंत्रता सेनानियों की तरह, पत्रकार भी समाज के लिए प्रयास करते हैं। सब कुछ देने से जीवन खतरे में पड़ रहा है। पत्रकार को लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है। इस पत्रकार को अपनी सेवाओं का प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रीय राजमार्गों पर अक्सर यात्रा करनी पड़ती है। इसलिए, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु के नेतृत्व में सिंधुदुर्ग के पत्रकारों का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल प्लाजा पर टोल छूट की मांग करने के लिए केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सीधे मिला। 

बैठक के दौरान, प्रभु ने गडकरी को आश्वासन दिया कि सिंधुदुर्ग में पत्रकारों की मांग जायज है। इसी तरह, गडकरी ने यह भी घोषणा की कि अगर किसी पत्रकार की उसके राजमार्ग पर दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है, तो उसे 5 लाख रुपये का बीमा दिया जाएगा। यह भी घोषणा की गई कि यह रियायत केवल मान्यता प्राप्त पत्रकारों को ही नहीं बल्कि सभी पत्रकारों को भी दी जाएगी।