अफगानिस्तान पर कब्जे को बताया सही…

सपा सांसद ने किया आतंकी तालिबान का गुणगान !

अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहले वाले उत्तर प्रदेश के संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने इस बार अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे को जायज ठहराया है. उन्होंने अफगानिस्तान में तालिबान की कार्रवाई की तुलना भारतीय स्वतंत्रता संग्राम से कर दी. बर्क के मुताबिक अफगानिस्तान में अमेरिका की हुक्मरानी क्यों? तालिबान वहां की ताकत है.

सपा सांसद ने कहा कि तालिबान ने अफगानिस्तान में अमेरिका और रूस के पैर नहीं जमने दिए. तालिबान की अगुवाई में अफगानी अमेरिका से आजादी चाहते हैं. भारत में भी अंग्रेजों से आजादी के लिए पूरे देश ने मिलकर लड़ाई लड़ी थी. अफगानिस्तान की आजादी वहां के लोगों का व्यक्तिगत मामला है. तालिबान से भारत को खतरा होने के सवाल पर बर्क ने कहा कि हिंदुस्तान एक मजबूत देश है.

समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क अक्सर अपने विवादित बयान के लिए चर्चा में रहते हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि कोरोना कोई बीमारी है ही नहीं. कोरोना अगर बीमारी होती तो दुनिया में इसका इलाज होता. यह बीमारी सरकार की गलतियों की वजह से अजादे इलाही है, जो की अल्लाह के सामने रोकर गिड़गिड़ाकर माफी मांगने से ही खत्म होगी.