सोमवार को आएगी टीम…

ग्वालियर से 8 शहरों के लिए मिलेगी कार्गो सेवा

महानगर से हवाई सेवा का विस्तार लगातार हो रहा है। अब तक ग्वालियर से देश के 8 महानगर हवाई सेवा से जुड़ चुके हैं। शुक्रवार को ग्वालियर से जयपुर के बीच भी स्पाइसजेट ने फ्लाइट संचालित करना शुरू कर दिया है। वहीं एक सितंबर से इंडिगो भी दिल्ली-इंदौर वाया ग्वालियर के बीच हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इससे उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। व्यापारियों से मिलने वाले रिस्पॉन्स के बाद अब स्पाइसजेट जल्द ही यात्री विमान में कार्गो (माल) भेजने की सुविधा देने जा रहा है। 

इसके लिए नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो ने शुक्रवार को स्पाइसजेट को मंजूरी दी है। स्पाइसजेट प्रबंधन ग्वालियर से अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, जम्मू, पुणे और जयपुर के लिए कार्गाे सेवा देगा। इसके लिए नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो की टीम की मंजूरी मिल गई है। अब सोमवार को कंपनी की मार्केटिंग टीम सर्वे करेगी। साथ ही फैक्ट्री मालिक और उद्योगपतियों से संपर्क कर यात्री विमान में ही कार्गाे सेवा शुरू करने की जानकारी देगी। 

जयपुर से ग्वालियर का फ्लाइट से सफर करने में 1 घंटे का समय निर्धारित है। लेकिन पहले दिन ही फ्लाइट 30 मिनट में ग्वालियर पहुंच गई। जयपुर से ग्वालियर फ्लाइट से आए यात्रियों का कहना था कि ट्रेन से सफर कर ग्वालियर आते तो 7 घंटे लगते हैं। लेकिन फ्लाइट में 30 मिनट में ही आ गए। यात्रियों का कहना था कि जयपुर से ग्वालियर के बीच हवाई सेवा शुरू होने से पर्यटकों का आना-जाना बढ़ेगा।

नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो ने स्पाइसजेट को कार्गो सेवा शुरू करने की मंजूरी प्रदान कर दी है। शुरुआती दौर में यह सेवा यात्री विमा में ही मिलेगी - अजय श्रीवास्तव, निदेशक, राजमाता विजयाराजे सिंधिया एयर टर्मिनल