तीसरी लहर की आहट !

लुधियाना के 2 स्कूलों में 20 बच्चे पाए गए कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पंजाब में स्कूल खुलने के बाद कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। लुधियाना के दो सरकारी स्कूलों में 20 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सेहत विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। लुधियाना: पंजाब में स्कूल खुलने के बाद कोरोना वायरस के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। लुधियाना के दो सरकारी स्कूलों में 20 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सेहत विभाग और जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। 

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्ती जोधेवाल, न्यू सुभाष नगर में 41 विद्यार्थियों के रैपिड टेस्ट किए गए जिसमें एक ही कक्षा के आठ विद्यार्थी रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव निकले। वहीं सरकारी हाई स्कूल कैलाश नगर में 12 छात्र पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्कूल के 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है और सभी के आरटीजीएस टेस्ट भी करवा दिए गए हैं जिनकी रिपोर्ट दो से तीन दिनों तक आनी है। वहीं स्कूल दो शिफ्टों में चल रहा है। कक्षा छठी से दसवीं तक के विद्यार्थी सुबह की शिफ्ट तथा 11वीं और 12वीं के विद्यार्थी दोपहर की शिफ्ट में स्कूल आ रहे हैं। 

स्कूल के 11वीं और 12वीं के कुल 500 विद्यार्थी जिनमें फिलहाल 120 से 150 विद्यार्थी स्कूल आ रहे हैं। रैपिड टेस्ट में 11वीं कक्षा के आठ विद्यार्थी पाॅजिटिव निकले हैं। शिक्षा विभाग और सेहत विभाग को सूचित कर दिया गया है। फिलहाल विद्यार्थियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है और आरटीजीएस टेस्ट की रिपोर्ट का अब इंतजार है। उन्होंने कहा कि रैपिड टेस्ट में पाजिटिव आने वाले विद्यार्थियों में किसी तरह को कोई लक्षण नहीं था।