दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज…

ग्वालियर में हथियार बेचने आए दो बदमाश गिरफ़्तार

ग्वालियर। जिले में हथियार बेचने आए दो बदमाशों को डबरा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस को पकड़े गए तस्करों से दो कट्टे और कारतूस मिले हैं। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि दो लुटेरे उनसे यह कट्टे लेने आने वाले थे। जिससे वह किसी लूट को अंजाम देते, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने हथियार तस्करों को पकड़कर बदमाशों के इरादे बिगाड़ दिए हैं। फिलहाल पकड़े गए बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है कि वह हथियार कहां से लेकर आए थे। दोनों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

पुलिस को सूचना मिली थी कि दो बदमाश अवैध हथियार बेचने आने वाले हैं। सूचना पर डबरा थाना पुलिस को अलर्ट कर तस्करों को दबोचने के निर्देश दिए। जिस पर डबरा थाना पुलिस ने बस स्टैण्ड पर सादा कपड़ों में पुलिस टीम तैनात की गई । इसी बीच दो युवक वहां पर पहुंचे तो मुखबिर के इशारा करते ही पुलिस ने दोनों युवकों को घेर लिया। तभी बदमाशों को पुलिस के होने का पता लगा और वह भागे, लेकिन एक बदमाश पुलिस के हाथ आ गया। पुलिस की एक अन्य टीम ने पीछा कर दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाशों की पहचान सुधीर जाटव पुत्र कल्याण जाटव, गुलाब पुत्र प्रीतम लोधी निवासी जलालपुर के रूप में हुई है। दोनों से कट्ठे बरामद हुए हैं। 

पूछताछ में पता लगा है कि डबरा के दो बदमाश लूट में इन कट्टों का इस्तेमाल करने वाले थे, लेकिन उन तक कट्टे पहुंचते उससे पहले ही पुलिस ने हथियार तस्करों को पकड़ लिया है। अभी उनसे पूछताछ की जा रही है। ग्वालियर में बीते दो साल में आधा सैकड़ा कट्टे सिर्फ ग्वालियर से ही पकड़े हैं। पिछले कुछ समय में पुलिस ने हथियारों की खरीद फरोख्त पर अंकुश लगाया है। खरगोन से आने वाली पिस्टल भी काफी मात्रा में ग्वालियर में पकड़ी गई हैं।