नर्मदा में बाढ़ के बाद घाटों पर बढ़ाई निगरानी…

मौसम विभाग ने MP के 15 जिलों में जारी किया ओरेंज अलर्ट

देवास। जिले में लगातार बारिश के चलते नर्मदा का जल स्तर अब बढ़ने लगा हैं. जिसके चलते जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है. देवास के नेमावर में पुलिस ने घाटों पर अपनी निगरानी बड़ा दी हैं. पुलिस जवानों की ड्यूटी घाट स्थलों पर लगाने के साथ नाव द्वारा भी निगरानी की जा रहीं हैं. वहीं आम लोगों को भी घाटों से दूर रहने की सलाह दी जा रहीं हैं. 

जल स्तर बढ़ने से नेमावर क्षेत्र की निचली बस्तियों को भी खाली कराने को लेकर पुलिस अभियान चलाएगी। दरअसल पिछले वर्ष नेमावर में नमर्दा नदी का जल स्तर इतना बढ़ गया था कि क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात हो गए थे. प्रशासन ने मोटर बोट के माध्यम से लोगों की मदद की थी. फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेमावर पहुंचे थे और बाढ़ पीड़ितों को मुआवजा दिलवाया था

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 15 जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के बालाघाट, मंडला, टीकमगढ़, छतरपुर, श्योपुर, भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, डिंडौरी, अनूपपुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच में 24 घंटे में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.