नेहरू के भाषण के कारण बिगड़ी अर्थव्यवस्था…

सारंग ने देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था के लिए नेहरू को ठहराया जिम्मेदार !

भोपाल। मध्यप्रदेश के चिकित्सा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू  के भाषण के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है. इसके लिए उन्होंने कांग्रेस को दिल्ली में दस जनपथ के बाहर प्रदर्शन करने की सलाह तक दे डाली. मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि महंगाई एक-दो दिन में नहीं बढ़ती है और अर्थ व्यवस्थाओं की नींव एक-दो दिन में नहीं रखी जाती है. 

15 अगस्त 1947 को लाल किले की प्राचीर से जवाहरलाल नेहरू ने जो भाषण दिया था. उसी भाषण के कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है.मंत्री सारंग आगे कहते हैं कि आश्चर्य होता है यदि सही मायने में कांग्रेस महंगाई और इस देश की अर्थव्यवस्था को लेकर विरोध प्रदर्शन करना ही चाहती है, तो उन्हें दस जनपथ के बाहर करना चाहिए. आजादी के बाद इस देश की अर्थव्यवस्था को कुठाराघात करके महंगाई बढ़ाने का काम यदि किसी को जाता है तो वह नेहरू परिवार को जाता है. 

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब मंत्री सारंग नेहरू को लेकर कह रहे है, इसके पहले भी उन्होंने कहा था कि 'एक बार जब जवाहरलाल नेहरू भोपाल आए तो राजभवन के स्टाफ को एहसास हुआ कि नेहरू जी की पसंदीदा ब्रांड 555 की सिगरेट वहां नहीं है. इसके बाद स्टाफ ने तुरंत नेहरू जी की पसंदीदा सिगरेट लाने के लिए एक विमान को इंदौर भेजा, जो कि पहले से एयरपोर्ट पर पहुंचा दिया गया था.