देश के खिलाड़ी हमें गौरवान्वित कर रहे हैं…

भारत ने जीते 5 गोल्ड सहित 13 मेडल

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हंगरी के बुडापेस्ट में विश्व कैडेट कुश्ती प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने के लिए भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और कहा कि देश के खिलाड़ी हमें गौरवान्वित कर रहे हैं. बता दें कि भारतीय खिलाड़ियों ने कैडेट चैंपियनशिप में कुल 13 मेडल अपने नाम किए हैं. 

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘हमारे खिलाड़ी हमें गर्व करने का मौका देना जारी रखे हुए हैं. हंगरी के बुडापेस्ट में विश्व कैडेट प्रतियोगिता में भारत ने 5 स्वर्ण सहित 13 पदक जीते. हमारी टीम को बधाई और भविष्य की शुभकामनाएं.’

बुडापेस्ट में इस प्रतियोगिता में प्रिया मलिक ने 73 किलोग्राम वर्ग में रविवार को स्वर्ण जीता था. इस प्रतियोगिता में भारत ने अब तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. बता दें कि प्रिया के स्वर्ण जीतने के बाद पूरे देश ने उन्हें शुभकामनाएं दी थीं. प्रिया ने कुश्ती में बेलारूस की पहलवान को 5-0 से फाइनल में पराजित करके स्वर्ण पदक जीता था.

प्रिया मलिक के अलावा तनु, कोमल, अमन गुलिया, सागर जगलान, चिराग और जयदीप ने भी फ्रीस्टाइल टीम के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया. जबकि जसकरण सिंह और भारतीय महिला कुश्ती टीम ने रजत पदक जीता. वहीं अंकित गुलिया, वर्षा और साहिल ने कांस्य पदक जीता.