इन मुद्दों पर हुई चर्चा…

PM मोदी और CM ममता के बीच 40 मिनट चली बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज पीएम मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की. बंगाल चुनाव के बाद पीएम मोदी और ममता बनर्जी की नई दिल्ली में यह पहली मुलाकात थी. बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने पीएम मोदी से कोरोना पर बात की. ज्यादा टीका और दवाई दिए जाने की बात कही. आबादी के हिसाब से बाकी राज्यों के मुकाबले बंगाल को कम टीका मिला है. तीसरी लहर से पहले सबको टीका जरूरी है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल का नाम बदलने को लेकर भी बात हुई. 

जब संवाददाताओं ने पूछा कि पीएम ने इन मुद्दों पर क्या जवाब दिया तो उन्होंने कहा कि पीएम ने क्या बोला ये मैं कहं तो ठीक नहीं लगेगा. उन्होंने कहा, हम देखेंगे. उन्होंने पेगासस मामले को लेकर कहा ''प्रधानमंत्री को पेगासस मुद्दे पर विचार विमर्श करने और सुप्रीम कोर्ट की अगुवाई में जांच कराने का फैसला करने के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए.'' बता दें कि बंगाल सरकार ने पेगासस मामले की जांच के आदेश दिए हैं. एम ममता ने विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात और एकता के भी संकेत दिए. 

उन्होंने कहा कि मैं आशान्वित रहती हूं. विपक्षी एकजुटता अपने आप आकार ले लेगी. टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी कल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात करेंगी. पीएम मोदी से मुलाकात से पहले ममता ने आज कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं कमलनाथ और आनंद शर्मा से मुलाकात की. ममता से मुलाकात के बाद कमलनाथ ने कहा कि वह तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख को विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी को मिली जीत की बधाई देने पहुंचे थे.