टैक्टर-ट्रॉली को जब्त कर खेत में डंप रेत को कराया नष्ट…

महिला अधिकारी की रेत माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई

मुरैना। वन विभाग अधिकारी श्रद्धा पांढरे की ताबड़तोड़ कार्रवाई से इन दिनों रेत माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ हैं. माफिया द्वारा तीन बार हमला किए जाने के बावजूद भी दबंग महिला अधिकारी ने अपनी कार्रवाई जारी रखी, लेकिन फिर भी अवैध रेत का लगातार परिवहन और खनन हो रहा हैं। वन विभाग ने मुरैना से लेकर कैलारस तक चेकिंग की. 

इस दौरान दबंग महिला अधिकारी ने जब हाईवे पर एक रेत से भरी टैक्टर-ट्रॉली का पीछा किया, तो चालक ट्रैक्टर को फ्लाईओवर के ऊपर ले गया. तेज रफ्तार होने के चलते टैक्टर-ट्रॉली पलट गई. ट्रैक्टर पलटता देख चालक मौके से फरार हो गया. टैक्टर-ट्रॉली को सीधा करने में वन विभाग की टीम को करीब आधा घंटा लग गया. आवागमन भी प्रभावित हुआ। एसडीओ श्रद्धा पांढरे को सूचना मिली थी कि कैलारस क्षेत्र के खुमान का पुरा गांव में अवैध रेत को डंप किया जा रहा हैं. सूचना के बाद तहसीलदार भरत कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां दो जगहों पर अवैध रेत का डंप मिला. 

हैरानी की बात यह है कि जिस खेत पर चंबल नदी के अवैध रेत का स्टॉक मिला, वह कैलारस थाने से लगभग 500 मीटर की दूरी पर स्थित है। एसडीओ श्रद्धा पांढरे ने 35 टैक्टर-ट्रॉली से अधिक डंप रेत काे बुलडोजर से नष्ट करा दिया. वहीं स्थानीय हल्का पटवारी को बुलाकर यह पता लगवाया जा रहा है कि यह खेत किसका है, जहां रेत का इतना स्टॉक मिला है. इसके बाद वन विभाग खेत मालिक को नोटिस भेजेगा।