शहर के 20 निजी अस्पताल टीका खरीदने को तैयार…

अब प्राइवेट अस्पतालों में भी होगा वैक्सीनेशन !

शहर में अगले कुछ दिन में निजी अस्पतालाें में टीके लगना शुरू हाे जाएंगे। शहर के 20 निजी अस्पताल न सिर्फ खुद वैक्सीन खरीदने के लिए तैयार हैं बल्कि एक निजी अस्पताल ने कोविशील्ड के 3000 डाेज का ऑर्डर भी सीएम इंस्टीट्यूट काे दे दिया है। हालांकि वैक्सीन कब आएगी और कितनी तारीख से निजी अस्पताल लगाना शुरू हाेंगे, ये अभी साफ नहीं है। 

बुधवार रात काे राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की संचालक छबि भारद्वाज ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी निजी अस्पतालों से कहा है कि वह कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट और को-वैक्सीन बनाने वाली कंपनी भारत वायोटैक से सीधे वैक्सीन खरीदने के आदेश दें। प्रभारी टीकाकरण अधिकारी डॉ. अशोक खरे ने बताा कि 20 निजी अस्पतालों ने टीका खरीदने के लिए सहमति जताई है। वहीं कल्याण मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कोविड प्रभारी डॉ. राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि कोविशील्ड के लिए हमने ऑर्डर कर दिया है। यदि निजी अस्पताल प्रबंधन काे कोविशील्ड खरीदनी है तो कम से कम 3000 डोज का ऑर्डर देना होगा। 

प्रतिडोज 600 रुपए के साथ जीएसटी अतिरिक्त सीरम इंस्टीट्यूट को भुगतान करना होगा। को-वैक्सीन खरीदने के लिए भारत बायोटैक को हर वैक्सीन के 1200 रुपए और जीएसटी का भुगतान करना होगा। को-वैक्सीन का ऑर्डर करने के लिए कम से कम 5120 डोज बुक कराने होंगे। राज्य टीकाकरण अधिकारी डाॅ. साैरभ पुराेहित ने कहा कि निजी अस्पतालों को टीका लगाने के दाम तय करने का अधिकार भी रहेगा।