किसी को नागिन डांस, किसी को मेंढक दौड़ की सजा…

कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर अनूठी सज़ा !

मध्यप्रदेश के दतिया एवं भिण्ड जिलों में कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को पुलिस अनूठी सजा दे रही है। कुछ से नागिन डांस कराया जा रहा है तो कुछ से मेंढक दौड़ लगवाई जा रही है। दतिया जिले के राजगढ़ चौराहे पर पुलिसकर्मियों ने कोरोना कर्फ्यू के दौरान घर से बेवजह निकल रहे लोगों को सजा के तौर पर पहले उठक-बैठक लगवाई और उसके बाद नागिन डांस करवाया। पुलिसकर्मियों ने फिर उन्हें समझा-बुझाकर छोड़ दिया। इसका वीडियो किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया है। 

राजगढ़ चौकी प्रभारी वाई एस तोमर ने बृहस्पतिवार को बताया कि बार-बार समझाने पर भी लोग अपने घरों से बेवजह बाहर निकल रहे हैं, जिन्हें रोकने के लिए हम कई तरीके अपना रहे हैं। उन्होंन कहा कि हम लोगों को इस बात को भी समझाने के प्रयास कर रहे हैं कि वे बेवजह घर से बाहर ना निकलें। उन्होंने बताया कि हम घर से बेवजह बाहर निकल रहे लोगों को सजा के तौर पर उठक-बैठक लगवाना, राम नाम लिखवाना, मुर्गा बनाना, उनकी आरती उतारना, अस्थाई जेल में भेजे जाने और डांस करवाने जैसी सजाएं दे रहे हैं। 

उधर, भिंड के उप पुलिस अधीक्षक (पुलिस मुख्यालय) मोती लाल कुशवाहा ने बताया कि जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर की दूरी पर ऊमरी थानाक्षेत्र के ग्राम सुल्तान सिंह के पुरा में शासकीय छात्रावास भवन में बुधवार को दूल्हा मुकेश जाटव (25) का फलदान एवं लगुन कार्यक्रम का आयोजन चल रहा था, जिसकी सूचना पर पुलिस आयोजन स्थल पर पहुंची तो पाया कि वहां पर करीब 200 लोग आयोजन में खाना खा रहे थे।