ताऊ ते का असर : बिजली सप्लाई प्रभावित होने की आशंका…

आज से आंधी-बारिश के आसार,बिजली कंपनी हाई अलर्ट पर !

ग्वालियर। ताऊ ते तूफान के असर से अंचल की ओर नमी आ रही है। इससे रविवार को दोपहर बाद बादल छा गए। मौसम विभाग के अनुसार अंचल में सोमवार और मंगलवार को आंधी आने के साथ तेज बारिश की भी संभावना बनी हुई है। बारिश और आंधी से तापमान में गिरावट आएगी। रविवार को दोपहर 3 बजे के बाद मौसम बदल गया। बादल छाए। शाम 4 बजे के बाद धूप पूरी तरह से गायब हो गई। 

पिछले दिन की तुलना में अधिकतम तापमान 1.9 डिग्री बढ़त के साथ 41.4 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 2 डिग्री बढ़त के साथ 25.6 डिग्री दर्ज किया गया। उधर, ताऊ ते तूफान का असर मप्र पर भी पड़ने की आशंका है। बिजली कंपनी के एमडी गणेश शंकर मिश्रा ने रविवार को इमरजेंसी मीटिंग कॉल कर ग्वालियर के सभी 19 जोन में 38 टीमें बनाने के निर्देश दिए, जो 24 घंटे अलर्ट रहेंगी। 

रविवार शाम तक सभी 44 टीमें लाइन स्टाफ की बना दी गई और पेट्रोलिंग वाहनों में जरूरी सामान लोड कराया गया। बिजली कंपनी के महाप्रबंधक विनोद कटारे ने बताया कि हमने अपने सभी एई-जेई के माध्यम से सभी कोविड अस्पतालों के संचालकों और मैनेजरों तक संदेश पहुंचवा दिया है कि अगले तीन दिन बिजली सप्लाई को लेकर संवेदनशील हैं। 

ऐसे में वे अस्पतालों में आपातकालीन स्थितियों के लिए जनरेटर की व्यवस्था भी करके रखें। सोमवार को 11 केवी लोहामंडी फीडर पर मेंटेनेंस कार्य किए जाने के कारण सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक बिजली कटौती की जाएगी। इस दौरान सेवानगर से किला गेट तक, लोहा मंडी, जीपी कॉन्वेंट स्कूल, मिश्रा भवन, गुदड़ी, कोटावाला मोहल्ला, तुलसी विहार आदि क्षेत्र प्रभावित रहेंगे।