कई इंजेक्शन हुए आग के हवाले, ब्लैक फंगस की वैक्सीन सुरक्षित…

भारत सीरम एंड वैक्सीन लिमिटेड के दवा गोदाम में लगी भीषण आग

इंदौर। लसूड़िया थाना क्षेत्र के एसआर कम्पाउंड में दवा गोदाम में भीषण आग लगने से वहा रखे कई इंजेक्शन आग के हवाले हो गए। सूचना के बाद दमकल ने आग पर काबू पाया। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार यह गोदाम भारत सीरम एंड वैक्सीन लिमिटेड का है। यहां से मध्य प्रदेश छतीसगढ़ में दवा डिस्ट्रीब्यूट की जाती है। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। यहां ब्लैक फंगस की वैक्सीन सुरक्षित बताई जा रही है। 

गोदाम के समीप एक अन्य व्यवसायी ने बताया कि गोडाउन में उपयोगी दवाइयां रखी हुई थी लेकिन वह अभी सुरक्षित बताई जा रही है। सूचना के बाद ड्रग इंस्पेक्टर और प्रशासन के कई अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। जिसके बाद अब आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

दमकल अधिकारी संतोष दुबे के अनुसार आग से अधिकांश दवाइयां बचा ली गई हैं। यह राहत की बात है। बताया जाता है कि गोदाम में दवाइयों के करीब एक हजार बॉक्स रखे हुए थे। गोदाम में अन्य दवाइयों के साथ कैंसर के उपचार में प्रयुक्त होने वाली दवाइयां भी रखी हुई थी। जले हुए सामान का भी आंकलन किया जा रहा है लेकिन वर्तमान में 20 से 25 लाख के आसपास का इस आगजनी में नुकसान होने की जानकारी सामने आ रही है।