इस बार किसी तरह की ढील नहीं दी गई…

ग्वालियर में सख्ती के साथ हुआ संडे लॉकडाउन का पालन

शहर में आज दूसरे रविवार भी लॉकडाउन रहा है। खास बात यह है कि पिछले रविवार की तरह इस बार किसी तरह की ढील नहीं दी गई। पुलिस-प्रशासन सख्त दिखाई दिया। सुबह से ही मार्केट में सन्नाटा पसरा रहा। चाय-नाश्ता ताे दूर बाजार में किराना दुकान तक नहीं खुली। ऐसे में दूसरे शहराें से आने वाले लाेगाें काे खासी परेशानी का सामना करना पड़ा है। काेराेना संकट के खतरे काे देखते हुए रविवार काे लॉकडाउन किया गया है। 

पुलिस-प्रशासन खासा सख्त मूड में दिखाई दिया। बाजार में सुबह से ही पुलिस के पेट्राेलिंग वाहन घूमना शुरू हाे गए थे। लाेगाें काे लगा कि शायद पिछले रविवार की तरह इस बार भी किराना दुकान खाेलने की छूट हाेगी, इसलिए लाेगाें ने सुबह दुकान खाेलने का प्रयास भी किया, लेकिन पुलिस ने पहुंचकर दुकानाें के शटर गिरवा दिए। सब्जी के ठेले तक आज बाजार में दिखाई नहीं दिए। जाे लाेग सुबह बिना नाश्ता किए घर से बाहर निकले, उनकाे दिन भर भूखा ही रहना पड़ा। 

क्याेंकि शहर में आज कहीं भी खान-पान की दुकान नहीं खुली थी। शहर में चाैराहाें पर तैनात पुलिस बल ने बिना मास्क घूमने वालाें काे पकड़कर खुली जेल में पहुंचाया। साथ ही जुर्माना भी किया गया है। खुली जेल में लाेगाें से काेराेना पर निबंध भी लिखवाए गए। ट्रेन या बसाें के जरिए शहर में आने वाले लाेगाें काे खान-पान की दुकानें बंद हाेने के कारण खासी परेशानी झेलना पड़ी है।