बेवकूफ उत्पातियों के कारण ग्रामीण की जान जोखिम में…

गांव में टीकाकरण करने पहुंची टीम पर उत्पातियों ने किया हमला

भितरवार। जखबार गांव में ग्रामीणों को टीका लगाने के लिए बुधवार को पहुंची टीम के साथ छह उपद्रवियों ने आंगनबाड़ी केंद्र में घुसकर हमला कर दिया। वैक्सीन का बॉक्स और फर्नीचर फेंक दिया। उपद्रवियों ने कहा कि वैक्सीन खराब है। इससे लोगों की मौत हो रही है, इसलिए गांव में किसी को भी इसे नहीं लगने देंगे। उपद्रव हाेते देख वैक्सीन लगवाने आए लाेग भी भाग गए। सूचना मिलने पर एसडीएम अश्विनी कुमार रावत और थाना प्रभारी पंकज त्यागी पुलिस बल के साथ मौके पहुंच गए।

तीन उपद्रवियों को मौके पर ही पकड़ लिया, शेष भाग गए। उपद्रव के कारण टीम भी बगैर टीका लगाए लाैट गई। टीम में डॉ कुबेर सिंह परिहार, एएनएम समिधा श्रीवास्तव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता गायत्रीदेवी और आशा कार्यकर्ता ममता रावत शामिल थे। वैक्सीनेशन का कार्य चल ही रहा था इसी दौरान दोपहर करीब बारह बजे गांव के ही छह लोग नशे की हालत में वहां पहुंच गए और फर्नीचर फेंकना शुरु कर दिया। 

साथ ही वैक्सीन का बाॅक्स भी फेंक दिया। इसके अलावा डॉक्टर परिहार के साथ मारपीट करते हुए जमकर उत्पात मचाया। गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में उत्पात मचा रहे नशे की हालत में पहुंचे ग्रामीणों का कहना था कि यह वैक्सीन खराब है और इससे लोगों की मौत हो रही है। गांव में किसी को वैक्सीन नहीं लगेगी और हम किसी को नही लगने देगें। आगे से यहां पर आए तो मार-मारकर भागएंगे। इसके बाद वैक्सीन करने वाले कर्मचारी वहां से वापस चले गए।