बिना काम के घर से बाहर घूमने वालों पर होगी कार्रवाही…

5 दिवसीय कोरोना कफ्र्यू में निगम की सीमाऐं रहेंगी सील : कलेक्टर

मुरैना। मुरैना जिले में शासन द्वारा शनिवार और रविवार का कफ्र्यू लगाया गया है। निगम की सीमा में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है। जिला स्तरीय क्राइसेस मैनेजमेन्ट ग्रुप के सदस्यों ने निगम की सीमा को सील करने तथा सोमवार, मंगलवार और बुधवार को कफ्र्यू बढ़ाने की निर्णय लिया गया है। इस कारण निगम की सीमा में कुल 5 दिन कफ्र्यू रहेगा। कफ्र्यू की समयावधि 16 अप्रैल सायं 6 बजे से 22 अप्रैल प्रातः 6 बजे तक रहेगी। इस दौरान अल्लावेली और निरावली बानमौर पर चैक पाॅइंट लगाकर सख्ती से सर्चिंग की जाये। अम्बाह और जौरा की ओर से निगम की सीमा में प्रवेश करने वाले लोग या वाहनों पर नजर रखी जायेगी। इसके अलावा निगम की सीमाओं पर 26 चेक पाॅइंट बनाये गये है। बिना कार्य के कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलें। घर से निकलने पर होगी सख्ती कार्रवाही। ये निर्देश कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी बी. कार्तिकेयन ने गुरूवार को नवीन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में 26 पाॅइंटो पर लगाये जा रहे राजस्व, पुलिस अधिकारियों को दिये। 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय, सीईओ जिला पंचायत रोशन कुमार सिंह, अपर कलेक्टर नरोत्तम भार्गव, संयुक्त कलेक्टर संजीव कुमार जैन, एलके पाण्डेय, सीएसपी जय सिंह नरवरिया, नगर निगम कमिश्नर अमरसत्य गुप्ता सहित 26 चैक पाॅइंटों के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे। कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने कहा है कि रात्रि 3 बजे से प्रातः 7 बजे तक गल्ला मंडी में स्थापित थोक सब्जी मंडी से फुटकर सब्जी ठेले वालों को सब्जी बेची जायेगी। हाथ ठेला सब्जी दुकानदार वार्डो में प्रातः 7 से 10 बजे तक सब्जी बेच सकेंगे। गल्ला मंड़ी में किसान अपनी उपज बेच सकेंगे, किन्तु विक्रय के समय एक किसान और ड्रायवर के अलावा अन्य कोई व्यक्ति मौजूद नहीं रहेगा। उन्होंने कफ्र्यू के दौरान किराना दुकान प्रातः 7 से 10 बजे तक खुलेगी। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर मोबाइल टीम ऐसे दुकानों में ताला लगाने की कार्रवाही करेंगीे। उन्होंने कहा कि दुकानदार दुकान या मोबाइल किराना वेन पर रेट लिस्ट चस्पा की जाये। रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड से यात्रियांे को लाने के लिये 5-5 आॅटो रिक्शा स्ट्रीकर चिपकार चिन्हित करेंगे। 26 टीम नियुक्त की गई है, ये टीम अपने-अपने क्षेत्रों में एनाउसमेन्ट करें और लोंगो को घरों में रहने का संदेश दें। तभी कोरोना की चेन तोड़ने में हम सफल हो पायेंगे।

 कलेक्टर ने कहा कि किसी की मृत्यु मेें शामिल होने, परीक्षायें आदि में शामिल होने के लिये छूट रहेगी। पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय ने कहा कि निगम की सीमायें पूरी सख्ती से सील की जायेंगी। फैक्ट्री में कार्यरत मजूदर, शासकीय कर्मी या अन्य कर्मी हो, उन पर आई कार्ड होगा, तभी घर से बाहर कार्य से निकल पायेंगे या किसी विशेष कार्य से घर से बाहर निकलें। अनावश्यक रूप से व्हीकल चलाते हुये या आवारा लोंगो के साथ घूमते हुये पाये गये तो सख्ती से पुलिस कार्रवाही करेगी। निगम की सीमा में बेरियर चैराहा, केएस चैराहा, न्यू कलेक्ट्रेट पुराना बस स्टेण्ड, पुल तिराहा, हनुमान चैराहा, फाटक बाहर, गोपीनाथ की पुलिया, गल्र्स काॅलेज, बड़ौखर, महादेव नाका, गल्ला मंडी, रूई की मंडी और मुड़िया खेरा आदि पर सर्चिंग पाॅइंट लगाये जायेंगे। बिना आईडी के घर से निकले तो कार्रवाही होगी। जहां तक की शासकीय कर्मी, मीडिया कर्मी आदि पर आई कार्ड होना चाहिये।