आपूर्ति और ऑक्सीजन व्यवस्था के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी…

ग्वालियर के विजयाराजे सिधिंया टर्मिनल पहुंचे रेमडेसिविर के 19 कार्टून

ग्वालियर विजयाराजे सिंधिया टर्मिनल पर सरकार ने दोपहर 2.30 बजे रेमडेसिविर इंजेक्शन 19 कार्टून ग्वालियर पहुंच गये है। इससे शहर हो रही ब्लैकमेलिंग कम होगी, लेकिन ड्रग्स इस्पेक्टर दिलीप अग्रवाल न तो किसी फोन उठा रहा और बल्कि नम्बर ब्लॉक कर रहा है। यह सारा मामला कलेक्टर की जानकारी में लाया गया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति और ऑक्सीजन व्यवस्था के लिए युद्ध स्तर पर कार्य जारी है। प्रदेश के जिलों में 94 कोविड केयर सेंटर का संचालन आरंभ हो गया है। 

प्रत्येक जिले को 2 करोड़ रूपये व्यवस्था के लिए उपलब्ध कराये गये हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री राहत कोष से प्रत्येक जिले को एक.एक करोड़ रूपये अलग से जारी किये गये हैं। मुख्यमंत्री ने आज निवास से सभी कलेक्टर्सए कमिश्नर्सए एसपी और आईजी से वर्चुअल चर्चा कर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए हो रहे प्रयासों की जानकारी ली तथा आवश्यक निर्देश दिए। वीडियो कॉन्फ्रेंस में बताया गया कि इंदौर एयरपोर्ट पहुँचे 200 बॉक्स में कुल 9 हजार 264 रेमडेसिविर इंजेक्शन आए हैं। 

इनमें से स्टेट प्लेन के माध्यम से 42 बॉक्स भोपालए 7 रतलाम और 4 खंडवा पहुँचाये गए। इसी तरह स्टेट प्लेन से 19 बॉक्स ग्वालियरए 18 रीवाए 39 जबलपुर और 14 सागर पहुँचाये जा रहे हैं। इंदौर के लिए 57 रेमडेसिविर इंजेक्शन के बॉक्स रखे गए हैं । मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन हो। जहाँ कोरोना कर्फ्यू नहीं लगा है वहाँ आवश्यक हो तो करोना कर्फ्यू लगाया जाए। जिलों में प्रभारी बनाए गए मंत्रियों से भी कलेक्टर्स परामर्श करेंए मुख्यमंत्री कार्यालय और स्वास्थ्य विभाग से भी सतत् संपर्क में रहें।