साहू समाज के बुर्जुग एवं प्रतिष्ठित व्यक्तिओं का किया सम्मान…

डाॅ. सिकरवार ने साहू समाज के साथ मनाई माॅ कर्मा देवी की जयंती

ग्वालियर। ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस विधायक डाॅ. सतीश सिकरवार ने आज ललितपुर काॅलोनी कार्यालय पर साहू समाज के साथ माॅ कर्मा देवी जी के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर जयंती मनाई। इस अवसर पर विधायक डाॅ. सिकरवार ने साहू समाज के बुर्जुग एवं प्रतिष्ठित व्यक्तिओं का शॉल-श्रीफल भेंट कर एवं पुष्पहार पहनाकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के पश्चात् विधायक डाॅ. सिकरवार ने साहू समाज के नागरिकों के साथ सहभोज किया। कार्यक्रम में विधायक डाॅ. सिकरवार ने कहा कि माॅ कर्मादेवी भगवान की महान भक्त थी, इसलिए श्रीकृष्ण ने उन्हे साक्षात् दर्शन दिए थे। 

तब माॅ कर्मादेवी ने अपने सामने बैठाकर भगवान श्रीकृष्ण को खिचड़ी खिलाई थी। विधायक डाॅ. सिकरवार ने कहा कि साहू समाज की आराध्य माॅ कर्मादेवी सेवा, त्याग और भक्ति समर्पण की देवी हैं। माॅ कर्माबाई की गौरव गाथा जनमानस में श्रद्धा तथा भक्तिभाव से वर्षो से चली आ रही है। विधायक डाॅ. सिकरवार ने कहा कि माॅ कर्मा देवी तन, मन और धन से सामाजिक और धार्मिक कार्यों में लगी रहने वालीं माॅ कर्मा देवी दीन-दुखियों के प्रति दया भावना रखती थी।

विधायक डाॅ. सिकरवार ने कहा कि हर वर्ष मैं माॅ कर्मा देवी की जयंती बडी ही धूमधाम से आप सभी के साथ मनाता हूॅ लेकिन इस वर्ष पूरे विश्व में कोरोना वायरस की बीमारी के प्रकोप के चलते यह उत्सव भव्य रूप से न मनाते हुए छोटे स्तर में मना रहा हूॅ। कार्यक्रम में मुख्य रूप से वरिष्ठ समाजसेवी महेन्द्र साहू, मुरारीलाल साहू, शहर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष अमर सिंह माहौर, नरेश साहू, शरद साहू, लोकेश साहू, रामनरेश साहू ने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम का संचालन अवधेश कौरव ने किया।