लॉकडाउन बढ़ाने की ओर भी जा सकता है प्रशासन…

शनिवार को ग्वालियर में मिले 477 नए संक्रमित

ग्वालियर में अब कोरोना पिछले अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ चुका है। शनिवार को 477 कोरोना संक्रमित निकले हैं, जो अभी तक के एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमित हैं। इनमें से 19 जिले के बाहर से हैं। इसके साथ ही चार संक्रमित की उपचार के दौरान मौत भी हुई है। इसके साथ ही कुल संक्रमित का आंकड़ा 21364 पर पहुंच गया है। तीन दिन पहले संक्रमित की संख्या 20 हजार पार हुई थी, लेकिन तीन दिन में ही यह 21 हजार पार कर गई है। यदि कोरोना संक्रमण की रफ्तार इस तरह ही चली तो जल्द टोटल लॉकडाउन घोषित करने की स्थिति पैदा हो जाएगी। कोरोना को रोकने के लिए जिला प्रशासन और पुलिस लगातार प्रयास कर रहे हैं। लगातार बैठकों का दौर जारी है। सड़कों पर जागरूक करने के साथ सख्ती का भी प्रयोग किया जा रहा है। 

शनिवार को शहर में लॉकडाउन होने के बाद भी 95 सेंटर पर टीकाकरण हुआ। इसमें 2074 लोगों ने वैक्सीन लगवाई है। प्रदेश में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। प्रदेश के महानगरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। यहां 60 घंटे का लॉकडाउन घोषित था, लेकिन शनिवार को स्थिति देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद ज्यादातर बड़े शहरों में शासन ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है, लेकिन ग्वालियर में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में यह सहमति बनी थी कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की अपेक्षा हर दिन शाम 6 बजे बाजार बंद करा दिए जाएंगे। शनिवार रात को जब कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई तो कोरोना ब्लास्ट हुआ है। 

2137 सैंपल की रिपोर्ट में 477 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें 458 जिले हैं और अन्य 19 बाहर अन्य जिलों से हैं। सैंपल देने वालों में हर पांचवा व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला है। शनिवार को कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर चार संक्रमित की मौत भी हुई है। इनमें 3 जिले के हैं और एक झांसी यूपी का है। शनिवार को संक्रमित 67 वर्षीय रामप्रकाश शर्मा निवासी गदाईपुरा, 62 वर्षीय शीला देवी निवासी विनय नगर, 56 वर्षीय रमेश सक्सैना निवासी ग्वालियर की मौत हुई है, जबकि झांसी यूपी निवासी 65 वर्षीय भरतलाल ने भी शनिवार को दम तोड़ दिया है। यह सभी बीते 3 दिन में कोरोना संक्रमित आए थे। इसके साथ ही कुल मौत का आंकड़ा 327 हो गया है। शनिवार को 2137 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट आई है, इनमें से 477 संक्रमित निकले हैं। 

इसके बाद कुल आंकड़ा 21364 हो गया है। रविवार के लिए 2170 सैंपल लेकर भेजे गए हैं। शनिवार तक कुल एक्टिव केस बढ़कर 2132 हो गए हैं। शनिवार को आधा सैकड़ा स्थानों पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। राहत की बात यह है कि शनिवार को 105 संक्रमित डिस्चार्ज होकर अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए हैं। अप्रैल में तो कोरोना संक्रमण सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर रहा है। बीते तीन दिन में लगातार संक्रमित की संख्या बढ़ती जा रही है। तीन दिन में 1134 संक्रमित जिले में मिल चुके हैं। 8 अप्रैल को 315 संक्रमित मिले थे जो अभी तक के सबसे ज्यादा थे। 9 अप्रैल को 342 संक्रमित मिले और एक दिन पहले बना रिकॉर्ड तोड़ा इसके अगले दिन मतलब शनिवार को 477 संक्रमित ने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं।