वास्तविक फेसबुक आईडी से अपने दोस्तों को किया अलर्ट…

ठगो ने SP के नाम से फेक FB अकाउंट बनाकर परिचितों से की रुपयों की डिमांड

पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के पेंड्रा जिले के एसपी सूरज सिंह परिहार की फेसबुक आईडी से हूबहू फर्जी आईडी बनाकर उनकी फ्रेंड लिस्ट में जुड़े लोगों से जरूरत बताकर रुपए की मांग की जा रही है। इसके लिए 10-20 हजार रुपए एकाउंट में ट्रांजेक्शन करने का उल्लेख था। फ्रेंड लिस्ट में शामिल लोगों को जब एसपी परिहार इसकी जानकारी हुई और उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट में लिखा कि किसी ने प्रोफाइल पिक लगातार मेरे नाम पर फेक आईडी बनाई है धोखाधड़ी से सावधान रहना हम कार्रवाई करेंगे।

बता दें गौरेला पेंड्रा जिले में पदस्थ एसपी सूरज सिंह परिहार के नाम से एक साइबर ठग ने फेक फेसबुक अकाउंट बना लिया और उनके परिचितों से रुपयों की डिमांड करने लगा। जब इसकी जानकारी एसपी सूरज सिंह परिहार को मिली, तो वह हैरान रह गए। एसपी सूरज सिंह परिहार ने फौरन अपनी वास्तविक फेसबुक आईडी से अपने दोस्तों को अलर्ट कर दिया।

बता दें अफसरों के नाम से फेक आईडी बनाकर ठगी करने का यह पहला मामला नहीं है, इसके पहले कोरबा के एसपी और आईपीएस अफसर अभिषेक मीणा, रायपुर पुलिस लाइन में पदस्थ डीएसपी मणिशंकर चंद्रा और प्रखर पांडेय के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए गए थे। इसके बाद फेसबुक मैसेंजर से अधीनस्थों को मैसेज किया गया था और रुपए की जरूरत बताकर मदद मांगी गई थी।