जलालपुर स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का किया निरीक्षण...

गर्मियों में शहर के नागरिकों को मिले पर्याप्त शुद्ध पेयजलः  ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जलालपुर स्थित सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट एवं वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से पानी सप्लाय का कार्य शीघ्र चालू कर दिया जाए। गर्मियों में एक भी नागरिक शुद्ध पेयजल के लिए परेशान नही होना चाहिये। इसके साथ ही उन्होंने सीवेज वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा एवं भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी के साथ जलालपुर स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट व सीवर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान उन्होंने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के कार्यो की समीक्षा करते हुए कहा कि इस प्लांट से हम शहर को कब तक पानी देने लगेंगे तथा इस प्लांट से किस किस जगह पानी सप्लाय किया जाएगा। इस पर अधीक्षण यंत्री आर एल एस मौर्य ने जानकारी देते हुए बताया कि 20 अप्रैल तक हम प्लांट से पानी सप्लाय कर टंकियों को भरने लगेंगे। 

इसके साथ ही इस प्लांट से ग्वालियर विधानसभा और मुरार विधानसभा में पानी दिया जाएगा। इसके साथ ही मंत्री श्री तोमर ने सीवर ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण करते हुए कहा कि गंदे पानी को साफ कर सिंचाई के लिए उपयोग किया जा रहा है। जल का पुनः सदुपयोग जल संरक्षण के हित में है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि हर सफ्ताह ट्रीटमेंट प्लांट पर किये जा रहे कार्यो की समीक्षा रिपोर्ट मुझे दी जाए।