पिछले 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 1502 मामले…

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर जारी !

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. प्रदेश में हर दिन कोविड के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही हैं. 23 मार्च को जारी किए गए बुलेटिन में पिछले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश में कोरोना के 1502 मामले सामने आए है. जो पिछले 12 दिनों में सबसे ज्यादा हैं, वहीं हर दिन की तरह आज भी सबसे ज्यादा मरीज राजधानी भोपाल, इंदौर और जबलपुर में मिले हैं. जबकि कोरोना से आज 4 लोगों की मौत हो गई. मध्य प्रदेश में हर दिन 1 हजार से ज्यादा नए मरीज मिलने के बाद कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. 1502 नए मामले मिलने के बाद प्रदेश में 9292 एक्टिव मरीज हो गए हैं. 

जिनमें 387 मरीज इंदौर में, 362 भोपाल में और 124 मरीज जबलपुर में मिले हैं. जबकि अब ग्वालियर में भी मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है, आज ग्वालियर में कोविड के 37 नए मामले सामने आए हैं. मध्य प्रदेश में कोविड के बढ़ते खतरे को देखते हुए भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार के दिन लॉकडाउन लगाया गया था. इसके बाद भी मामले रफ्तार पकड़ते जा रहे हैं. तेजी से बढ़ रहे मामलों से पॉजिटिविटी भी बढ़ रही है. मध्य प्रदेश में कोविड मामलों का पॉजिटिविटी रेट  6.5 प्रतिशत हो गया है. प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से हर दिन 1 हजार से ज्यादा मामले मिलने के चलते स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. डॉक्टरों का कहना है कि भोपाल, इंदौर और जबलपुर में लोगों को ज्यादा सतर्कता बरतने की जरुरत है. 

अगर इसी तरह से कोविड के मरीज मिलते रहे तो हालात फिर से पिछले साल जैसे हो सकते हैं, क्योंकि उस वक्त भी प्रदेश में इसी रफ्तार से कोरोना के मरीज मिल रहे थे. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रोको टोको अभियान के तहत इंदौर पहुंचे. उन्होंने इंदौर की 56 दुकान पर पहुंचकर लोगों को मास्क बांटे. इस दौरान सीएम ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए मास्क सबसे बेहतर उपाय है. इसलिए सभी लोग मास्क जरूर लगाए और दूरी बनाए रखे. सीएम ने कहा कि इंदौर से ही हमारा प्रदेश चलता है, इसलिए यहां संक्रमण का बढ़ना परेशानी बढ़ा सकता है, इसलिए इंदौर के लोगों को बहुत सावधानी बरतने की जरूरत है.