कलेक्टर द्वारा चलाएं जा रहे जन जागरूकता अभियान के तहत…

बिना मास्क घूमने पर एक अधिकारी का हुआ चालान

ग्वालियर। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह के निर्देश पर चलाएं जा रहे आज कोविड-19 की संक्रमण की रोकथाम के लिये 23 मार्च से एक सप्ताह के लिये प्रारंभ किए गए जन जागरूकता अभियान के दूसरे दिन जिला मुख्यालय पर एडीएम सहित सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में प्रात: 11 बजे सायरन बजने के साथ ही जन जागृति का अभियान चलाया गया। बिना मास्क के घूम रहे लोगों पर बड़ी संख्या में चालान की कार्रवाई कर मास्क वितरित किए गए। जिला मुख्यालय सहित सभी अनुविभागीय मुख्यालयों पर कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये जन जागरूकता अभियान चलाया गया। 

अभियान के तहत प्रतिदिन प्रात: 11 बजे तथा शाम 7 बजे सायरन बजने के साथ ही अभियान चलाने के निर्देश शासन स्तर से दिए गए हैं। अभियान के दूसरे दिन प्रात: 11 बजे सभी अधिकारियों ने अपनी-अपनी गाड़ी का सायरन बजाया और उसके पश्चात लोगों में जागरूकता लाने हेतु मास्क वितरित किए। एडीएम  रिंकेश वैश्य ने फूलबाग चौराहे पर प्रात: 11 बजे उपस्थित होकर जागरूकता का कार्य किया। उन्होंने न केवल आम जनों को मास्क न पहनने पर चालान की कार्रवाई की बल्कि वन विभाग के एक अधिकारी का भी बिना मास्क के घूमने पर चालान किया। इसके साथ ही उन्होंने समझाइश देकर कहा कि जब शासकीय अधिकारी और कर्मचारी ही बिना मास्क के शहर में निकलेंगे तो आम जनों को क्या संदेश जायेगा। 

अभियान के तहत सभी अनुविभागीय अधिकारियों ने भी अपने-अपने अनुभाग क्षेत्र में जन जागृति का अभियान चलाकर चालान की कार्रवाई की और बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क भी प्रदान किए। कलेक्टर  कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले के सभी निवासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिना काम से घर से बाहर न निकलें। आवश्यक होने पर ही घर से निकलते समय मास्क अवश्य पहनें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। उन्होंने कहा है कि कोरोना से डरने की बल्कि सावधानी की नितांत आवश्यकता है। सभी के सार्थक प्रयासों से ही कोरोना के संक्रमण को रोका जा सकता है।