सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित कराई जाए…

Covid की रोकथाम एवं बचाव के लिए राज्य शासन ने जारी किए नवीन दिशा निर्देश 

भोपाल। मध्यप्रदेश में Covid-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य शासन ने उसकी रोकथाम और बचाव के लिए नवीन दिशा निर्देश जारी किए हैं। इन निर्देशों में कहा गया है कि नगर निगम के वाहनों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, रोको टोको संबंधित जन जागरण की सूचनाएं प्रसारित की जाए। 

भोपाल और इंदौर जिला तथा महाराष्ट्र राज्य के सीमावर्ती जिलों में बंद हाल में आयोजित समस्त प्रकार के कार्यक्रमों में 50% हाल की क्षमता के ही आयोजन करने की अनुमति दी जाए। महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों में आने वाले यात्रियों की थर्मल चेकिंग की जाए। 

इन जिलों में यात्रियों की पहचान कर सात दिवस आवश्यक रूप से क्वारेंटाइन कराया जाए। प्रदेश के समस्त जिलों में दुकानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में रस्सी के माध्यम से अथवा चुने के गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित कराई जाए। 

समस्त जिले क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी की बैठकर आयोजित कर कोरोना महामारी की स्थिति एवं रोकथाम के उपायों की आवश्यक रूप से समीक्षा करें। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव डा राजेश राजौरा द्वारा उक्त निर्देश प्रदेश के सभी कलेक्टरों को भेज कर उनका पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है।