8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस अवसर पर...

सीनियर और जूनियर दो वर्गों में होगी महिला मैराथन

ग्वालियर। 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया राष्ट्रीय महिला मैराथन सीनियर एवं जूनियर वर्ग में आयोजित की जा रही है। मैराथन में 18 वर्ष तक की बालिकाओं को जूनियर वर्ग में तथा 18 से अधिक आयु वर्ग की महिला धावकों को सीनियर वर्ग में रखा गया है। मैराथन प्रातः 7:00 बजे थीम रोड कटोरा ताल से प्रारंभ होकर फूलबाग मैदान पर संपन्न होगी । महिला सशक्तिकरण के उपलक्ष में आयोजित यह मैराथन महिला रैली के रूप में निकाली जाएगी। 

इस रैली में महिला बाल विकास, नर्सिंग कॉलेज, शिक्षा विभाग, शहर की महिलाएं प्राइवेट स्कूल-कॉलेज एवं कोचिंग सेंटर के बच्चे सम्मिलित होंगे। इसमें भाग लेने वालों को 200000 तक के नकद पुरस्कार भी बांटे जाएंगे। इनामी राशि सीनियर एवं जूनियर वर्ग में 20-20 विजेताओं को दी जाएगी। प्रत्येक वर्ग में प्रथम तीन विजेताओं को 31000, 21000 और 11000 के पुरस्कार दिए जाएंगे। शेष विजेता धावकों को उनके प्रदर्शन के अनुसार राशि दी जाएगी। 

मैराथन प्रथम आयु वर्ग में18 वर्ष तक के जूनियर वर्ग  के लिए 4 किलोमीटर।  18 वर्ष से अधिक सीनियर वर्ग के लिए 7 किलोमीटर में यह मैराथन संपन्न होगी।मैराथन का रूट जूनियर वर्ग के लिए थीम रोड से इंदरगंज चौराहा नदी गेट शिंदे की छावनी डीडी मॉल होते हुए फूलबाग मैदान रहेगा तो वहीं सीनियर वर्ग के लिए थीम रोड से इंदरगंज पाटणकर चौराहा दौलतगंज महाराज बाड़ा सराफा फालका बाजार सुदर्शन होटल शिंदे की छावनी डीडी मॉल होते हुए फूलबाग मैदान रहेगा।

मैराथन में पार्टिसिपेट करने वालों को पंजीयन फार्म एवं चेस्ट नंबर खेल और युवा कल्याण विभाग कंपू एवं जीवाजी क्लब में उपलब्ध कराए जा रहे हैं पहले पंजीकृत प्रतिभागियों को टी-शर्ट कैप वह मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं।