संयुक्त तत्वधान में एक टीम गठित कर शनिवार को…

संपत्तिकर जमा नहीं करने पर शिवपुरी लिंक रोड पर निगम के अमले ने की बड़ी कार्रवाई


ग्वालियर। अगर आपने अपनी संपत्ति का संपत्तिकर जमा नहीं किया है तो आज ही अपना संपत्तिकर जमा कराएं वरना निगम प्रशासन द्वारा कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा के आदेशानुसार अपर आयुक्त आरके श्रीवास्तव, उपायुक्त जगदीश अरौरा तथा सहायक संपत्तिकर अधिकारी रमेश शर्मा, वार्ड सहायक राजस्व निरीक्षक इरशाद खान, सहायक राजस्व निरीक्षक जगन अग्रवाल एवं मदाखलत की टीम संपत्तिकर एवं अतिक्रमण के संयुक्त तत्वधान में एक संयुक्त टीम गठित कर शनिवार को निगम प्रशासन की बड़ी कार्यवाही। 

 शिवपुरी लिंक रोड स्थित लिटिल एजिंल हाई स्कूल, ग्रीन साउथ एवेन्यू, लल्ला शिवहरे मैरिज गार्डन पर की गई। जिसमें लल्ला शिवहरे मैरिज गार्डन पर लगभग 10 साल का 16 लाख संपत्तिकर बकाया राशी एवं दो मंजिला अवैध निर्माण, वहीं लिटिल एंजिल स्कूल पर 24 साल का बकाया संपत्तिकर 2 करोड़ 16 लाख 72 हजार 645 रू.। लिटिल एंजिल्स स्कूल की बनी हुई इमारत की अनुमति की जांच की गई तथा बांउड़ीवाल को तोड़ा गया। इसी तरह ग्रीन साउथ एवेन्यू जिसका बकाया संपत्तिकर 2010 से बकाया राशी 1 करोड़ 33 लाख है। 

प्रशासनिक तौर पर जो कार्यवाही की गई है उनको यह आदेश दिये गए हैं कि हफतेभर में बकाया संपत्तिकर जमा व अवैध निर्माण नहीं हटाया तो निगम प्रशासन सख्त से सख्त कार्यवाही करेगा। उपायुक्त जगदीश अरोरा, सहायक संपत्तिकर अधिकारी रमेश शर्मा के निर्देशन में बाराघाटा क्षेत्र में नेशनल स्टील के यहां कार्रवाई करने पर इरशाद खान, जगन अग्रवाल द्वारा 129139 रु की वसूली की गई । साथ ही शहर में अन्य स्थानों पर भी संपत्ति कर वसूली की कार्रवाई की गई।