पीएस-5 इस दिशा में से कार्य करेगा...

पिछडे-शोषित वर्ग का होना चाहिए अगला मुख्यमंत्री :  डॉ. वर्मा

ग्वालियर। प्रदेश में समतामूलक समाज की स्थापना के लिये आने वाला सीएम पिछड़े शोषित समाज से होना चाहिए। इसी उद्देश्य को लेकर पिछड़ा, शोषित स्वयंसेवक संघ (पीएस-5) इस दिशा में से कार्य करेगा। यह बात एक पत्रकार वार्ता के दौरान संघ के सदस्यों ने कही। मैंने कहा कि यह कार्य हम महात्मा ज्योतिवाफुले , साहू जी , डॉ. भीमराव अंबेडकर व कांशीराम की विचारधारा पर चलकर ही पूरा कर सकते हैं। आने वाले समय में संघ के द्वारा मध्यप्रदेश में पिछडे , शोषित समाज से मुख्यमंत्री बनाये जाने का भी अभियान चलाया जायेगा, ताकि इन समाजों का उद्धार हो सके। शनिवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान पीएस-5 के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रावण वर्मा ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान डॉ. वर्मा ने बताया कि कांशीराम के जिन उददेश्यों को लेकर चले लोग जो आज भटक गये हैं उन्हें पीएस -5 अपने साथ लाकर आगे बढेगा, जल्दी ही मध्यप्रदेश में ग्रामीण और तहसील स्तर पर पिछडे और शोषित समाज को जोडने का अभियान चलाया जायेगा। 

डॉ. वर्मा ने कहा कि फिलहाल तो हमारा संगठन पिछड़े शोषित समाज के लिए सामाजिक स्तर पर कार्य कर रहा है लेकिन आने वाले समय में हमारा किसी राजनैतिक दल से विरोध नहीं है लेकिन जो भी समाज देश की मुख्यधारा में आने से वंचित है उसे हम आगे लायेंगे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में आज भी हमारा बहुसंख्यक समाज उपेक्षित है। इसका उत्थान तभी होगा जब शोषित , पीडित समाज का व्यक्ति लीडरशिप संम्हालेगा। डॉ. रावण वर्मा ने बताया कि कांशीराम की 15 मार्च को होने वाली 87 वीं जयंती के उपलक्ष्य में कांशी संदेश संगीत समारोह अवार्ड 2021 का आयोजन 14 मार्च रविवार को तानसेन कला वीथिका पडाव में किया जा रहा है। जिसमें मध्यप्रदेश तथा अन्य राज्यों के लगभग 40 मिश्नरी  गायक कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जायेगी। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कलाकारों को पुरूस्कृत किया जायेगा। 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार दददू प्रसाद होंगे। समारोह की अध्यक्षता पीएस-५ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रावण वर्मा करेंगे। डॉ. वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम का उददेश्य बहुजन नायक कांशीराम की जयंती मनाना , बहुजन महापुरूषों की मानवतावादी विचारधारा को गीत संगीत के माध्यम से प्रचारित करने वाले कलाकारों को प्रोत्साहित करना तथा मध्यप्रदेश में सामाजिक -राजनैतिक बदलाव के लिये पिछडे एवं शोषित समाज में भाईचारा बनाकर पीएस -५ संगठन को मजबूत करना है। मध्यप्रदेश में 65 वर्ष से कांग्रेस व बीजेपी के राज में पिछडे एवं शोषित समाज को उनके हक - अधिकार प्राप्त नहीं हो सके हैं इस वजह से बहुसंख्यक वर्ग आज भी सम्मान सुरक्षा एवं समृद्धि से वंचित है। वार्ता में प्रदेश सचिव श्रीमती रितु लखन सिंह केन , राजेन्द्र कुमार मानव और जिलाध्यक्ष दीपक कुमार गर्ग मौजूद रहे।