महाराष्ट्र से आने वालों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग…

आज से इंदौर-भोपाल सहित प्रदेश के अन्य 8 शहरों में नाइट कर्फ्यू !



 कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कल (बुधवार) से इंदौर और भोपाल में नाइट कर्फ्यू लागू करने का आदेश प्रदेश सरकार द्वारा दिया गया है। इसके साथ ही प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात 10 बजे बाजार बंद करा दिए जाएंगे। यह आदेश 17 मार्च से लागू हो जाएंगे।

महाराष्ट्र से हवाई मार्ग से इंदौर आने वाले यात्रियों को अपने साथ कोविड आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट रखना अनिवार्य होगा। यह रिपोर्ट यात्रा से 48 घंटे पूर्व की अवधि की होना अनिवार्य है। यात्रियों को एयरपोर्ट पर जिला प्रशासन की ओर से नियुक्त कोविड कंट्रोल दल को यह रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा और रिपोर्ट दिखाने पर ही प्रस्थान किया जा सकेगा।

जो यात्री निर्देशों का पालन नहीं करेंगे, उन्हें इंदौर एयरपोर्ट पर ही अपना आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा और टेस्ट की रिपोर्ट आने तक स्वयं को आवश्यक रूप से क्वारंटाइन रखना होगा। टेस्ट का निर्धारित शुल्क का वहन यात्रियों को करना होगा। टेस्ट कराने के उपरांत यात्रियों को वहां स्थित कोविड दल से संपर्क कर इंदौर-311 एप डाउनलोड करनी होगी। इस माध्यम से उनके होम क्वारंटाइन होने की निगरानी कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर द्वारा की जाएगी।