ऊर्जा मंत्री ने दी 2 लाख की आर्थिक सहायता…

गिर्राज डेयरी में लगी भीषण से 3 भैंसों की मौत, 10 घायल

ग्वालियर। विरला नगर १ नम्बर लाइन मे स्थित फक्कड़ बाबा की बाबड़ी के पास गिर्राज डेयरी में लगी भीषण से ४ भैंसों की जल कर मौत हो गई और १० घायल भैसे घायल हो गई हादसे में डेयरी संचालक भी झुलस गया है उसे इलाज के लिए अस्पातल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार उप ग्वालियर विरला नगर १ नम्बर लाइन मे स्थित फक्कड़ बाबा की बाबड़ी के पास गिर्राज गुर्जर की भैसो की डेयरी है। दूध डेयरी और भूसा की टाल भी संचालित थी। 

आज आग लग गई देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और आग की चपेट में आकर ४ भैंसों की जलकर मौत हो गई और कई भैंसे बुरी तरह झुलस गई साथ मे डेयरी संचालक भी झुलस गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल ने काफी मेहनत के बाद आग पर आग पर काबू पाया। घटना में घायल डेयरी संचालक को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।आग लगने का कारण शार्ट सर्र्किट बताया जा रहा है।पुलिस ने मामले की जांच प्रारंभ कर दी है। 

लाईन नम्बर-1 निवासी गिर्राज गुर्जर के मकान में संचालित दूध डेयरी में आगजनी होने से तीन भैंसो की मृत्यु और कई जानवर बुरी तरह आग में झुलस गए। साथ ही मकान मे भी काफी छति हुई। जिसकी सूचना प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को मिलने पर तुरंत ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह को निर्देशित करते हुए कहा कि आगजनी से हुए नुकसान का आकलन कर हर संभव आर्थिक मदद दी जाये। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर के निर्देशन में ग्वालियर कलेक्टर श्री सिंह ने एसडीएम प्रदीप तोमर को मौके पर भेजकर डेयरी संचालक श्री गिर्राज गुर्जर को तत्काल लगभग 2 लाख रूपये की आर्थिक मदद दिलाये जाने को कहा। साथ ही आगजनी में घायल पशुओं को चिकित्सीय सुविधा दिलाये जाने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही आगजनी में झुलसे गर्राज गुर्जर को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने हर सम्भव मदद दिये जाने को कहा। घटना की सूचना मिलते ही एसडीएम प्रदीप तोमर एवं नगर निगम के पूर्व नेता प्रतिपक्ष देवेन्द्र सिंह तोमर भी अस्पताल पहुँचे और चिकित्सकों से चर्चा की।