सड़क पर नाश्ता बना रहे दुकानदार के खिलाफ जुर्माना...

नगर निगम आयुक्त ने किया स्वच्छता का निरीक्षण

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने आज सुबह रेलवे स्टेशन से थीम रोड, कमला राजा गर्ल्स कॉलेज, नेहरू पार्क, रॉक्सी पुल, विक्टोरिया मार्केट, सराफा बाजार से गस्त का ताजिया, शिंदे की छावनी से रेलवे स्टेशनए गोला का मंदिर होते हुए मुरार चैराहे तक का निरीक्षण किया तथा क्षेत्र में जहां जहां गंदगी मिली साफ सफाई कराने के निर्देश दिए। इसके साथ ही महाराज बाडे पर सड़क पर कड़ाही रखकर नाश्ता तैयार कर रहे दुकानदार के खिलाफ जुर्माना लगाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उसका सामान एवं नास्ता हटवाया गया। निगमायुक्त श्री वर्मा ने वार्ड क्रमांक 30 में कचरा संग्रहण गाड़ी पर स्वच्छता का गाना नहीं बनाए जाने पर वाहन चालक को गाना चलाने के निर्देश दिए। 

इसके साथ ही होटल तानसेन के सामने स्थित माननीय जिला न्यायाधीश के आवास के पास से होटल सेंट्रल पार्क सिटी सेंटर की तरफ अव्यवस्थित गैंट्री का पुराना स्ट्रक्चर हटाए जाने हेतु अधीक्षण यंत्री प्रदीप चतुर्वेदी को निर्देशित किया। निरीक्षण के दौरान सड़क निर्माण के दौरान सीमेंट एवं डम्बर पर बिछाए जाने अर्थात डाम्बर व सीमेंट के छींटे पड़ने से डिवाइडर का पेंट खराब हो जाता है, जिसे निर्माणकर्ता ठेकेदार द्वारा ही ठीक कराए जाने के निर्देश प्रदीप चतुर्वेदी को दिए। निरीक्षण के दौरान विक्टोरिया मार्केट के पास स्थित देशी अहाता के आसपास गंदगी होने पर दुकान मालिक से साफ सफाई कराई तथा वार्ड मॉनिटर से जुर्माने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जयेंद्रगंज में आईटीएमएस द्वारा कराए जा रहे खुदाई कार्य के संबंध में जनकार्य विभाग द्वारा कराए जाने वाले निर्माण कार्यों के संबंध में कार्य स्थलों पर सुरक्षात्मक उपकरण एवं दिशा निर्देश आवश्यक रूप से लगाए जाने के निर्देश अधीक्षण यंत्री प्रदीप चतुर्वेदी को दिए।

निरीक्षण के दौरान मोतीपैलेस की दीवार पर वॉल पेंटिंग कराए जाने के निर्देश प्रेम कुमार पचैरी मुख्य समन्वयक अधिकारी को दिए। कालपी ब्रिज पर एकत्रित कचरे के ढेर को हटाए जाने के निर्देश पर एसबीएम मॉनिटर महेश पाराशर को दिए। इसके साथ ही मुरार शासकीय अस्पताल के आसपास साफ.सफाई कराए जाने एवं वॉल पेंटिंग कराए जाने के निर्देश क्षेत्राधिकारी अजय शर्मा को दिए गए। निरीक्षण के दौरान अधीक्षण यंत्री प्रदीप चतुर्वेदी, मुख्य समन्वयक अधिकारी प्रेम पचैरी, मुख्य समन्वयक अधिकारी सुरेश अहिरवार एवं उपायुक्त एपीएस भदौरिया सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।