मौके पर कलेक्टर ने बांटे नियुक्ति आदेश…

शिक्षित युवाओं के लिये रोजगार मेला एक अच्छा अवसर : कलेक्टर

मुरैना। शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन को विभिन्न कंपनियों से संपर्क स्थापित कर रोजगार मेला आयोजित करने के निर्देश हैं। निर्देशों के तहत पीजी काॅलेज मुरैना में जिला स्तरीय रोजगार मेला आयोजित किया गया है जिसमें करीबन 15 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने उपस्थित होकर 910 शिक्षित युवाओं के पंजीयन किये हैं। शिक्षित युवाओं के लिये रोजगार मेला एक अच्छा अवसर है इसमें जो लोगों ने आज पंजीयन कराया है उन्हें ये कंपनियां नियुक्ति आदेश भी जारी कर रही हैं। युवा नौकरी पायें यह शिक्षित युवाओं के लिये एक अच्छा अवसर है। यह बात कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने शुक्रवार को जौरा रोड पीजी काॅलेज मुरैना में जिला स्तरीय रोजगार मेले को संबोधित करते हुये युवाओं से कही। 

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रोशन कुमार सिंह, जिला रोजगार अधिकारी प्रियंका सिंह, प्रबंधक उद्योग, काॅलेज के प्राचार्य सीएल गुप्ता, विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधि एवं बडी संख्या में शिक्षित युवक युवतियां मौजूद थे। मेले में एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस मुरैना, ईगल सिक्योरिटी शिवपुरी, स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ग्वालियर, यशस्वी ग्रुप ग्वालियर, आईसेक्ट जौरा रोड़ मुरैना, सीपेट ग्वालियर, सुपर सिक्योरिटी एण्ड लेबर सप्लायर ग्वालियर, शिवशक्ति बायोटेक अहमदाबाद, ब्रिटानिया कच्छ गुजरात, हेल्थ केयर फाॅर यू पंजाब, राउड दी क्लाक सिक्योरिटी साॅल्यूशन ग्वालियर, प्रतिभा सिन्टेक्स पीथमपुर धार, बामौर औद्यौगिक क्षेत्र मुरैना, बिक्टर कंपनी रोजगार मेले में भाग लिया। 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने कहा कि इस महीने में भी हमने रोजगार मेले का आयोजन किया है, जिसमें 15 कंपनियों ने भाग लिया हैैं। खुशी इस बात की भी है कि 910 शिक्षित युवक युवतियों ने नौकरी पाने के लिये कंपनियों में पंजीयन कराया है। हम उम्मीद करेंगे कि अधिक से अधिक बच्चों को आॅफर लेटर मिले। बच्चों से मेरी गुजारिश है कि इस रोजगार मेले को एक अवसर मानें। आॅफर लेटर प्राप्त कर जहां भी नौकरी मिले वहां अवश्य जायें। नौकरी न छोडें, यह न सोचें कि बाहर जाकर हम कैसे नौकरी करेंगे, कैसे रहेंगे। क्योंकि जब भी हम कोई कार्य करते हैं, तो शुरूआत में हमेशा कठिनाई रहती है। जब तक हम उस चीज को सहन नहीं करते तब तक हम आगे नहीं बढ सकतेे। हम लोगों को जब कोई भी चीज पाने के लिये कोई अवसर मिलता है तो उसमें कठिनाई जरूर आती है। उन्होंने कहा कि नौकरी मिले तो अवश्य जायें ये मौका हाथ से निकलना नहीं चाहिये। 

भाजपा जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिले में रोजगार मेले का आयोजन इसलिये किया जा रहा है कि शिक्षित युवा अपनी मंजिल पाने के लिये उसे नौकरी मिले इसलिये जहां जिस स्थान पर अपनी योग्यता के अनुसार नौकरी मिलती है तो ऐसा मौका हाथ से न छोडें जिला प्रशासन द्वारा जिला स्तर पर रोजगार मेला आयोजित किया गया है जिसमें 910 लोगों का पंजीयन हुआ है मुझे उम्मीद है कि अधिक से अधिक शिक्षित युवाओं को इसमें नौकरी मिलेगी। कार्यक्रम के अंत में कलेक्टर और भाजपा जिलाध्यक्ष ने कई बच्चों को नियुक्ति आदेश की प्रतियां भी युवाओं को प्रदान कीं। जिसमें अवदेश सिंह तोमर, रूस्तम सिंह और हरेन्द्र धाकड़ नियुक्ति पत्र पाकर हुये प्रफुल्लित। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्य अतिथि एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अतिथियों द्वारा सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कन्या पूजन भी किया।