पं दीनदयाल अन्त्योदय रसोई योजना के तहत...

राजपायगा रोड एवं झांसी रोड बस स्टेन्ड पर दीनदयाल रसोई का शुभारंभ 26 को

ग्वालियर। शहर के गरीबों सहित शहर में बाहर से आने वाले गरीबों को सस्ता व अच्छा भोजन उपलब्ध कराने के उददेश्य से मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही पं दीनदयाल अन्त्योदय रसोई योजना के तहत ग्वालियर में शासकीय बसस्टेन्ड पर संचालित की जा रही दीनदयाल रसोई एवं चलित रसोई सेवा के साथ ही दूसरे चरण में दो अन्य स्थानों पर दीनदयाल रसोई प्रारंभ की जा रही है जिसका लोकार्पण प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा दिनांक 26 फरवरी 2021 को दोपहर 2 बजे भोपाल से वर्चुअली किया जाएगा। जिसका लाइव प्रसारण बालभवन के सभागार में किया जाएगा। 

निगमायुक्त शिवम वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शासकीय बसस्टेन्ड पर संचालित दीनदयाल रसोई में प्रतिदिन निगम द्वारा लगभग 600 नागरिकों को भोजन उपलब्ध कराया जाता है। इसके साथ ही निगम द्वारा चलित रसोई भी प्रारंभ की गई है, जो कि प्रतिदिन निर्धारित समय पर निर्धारित विभिन्न 5 स्थानों पर पंहुचकर नागरिकों को भोजन उपलब्ध कराती है। जिसमें महराज बाडे पर लगभग 150 से अधिक लोगों को एवं अन्य स्थानों पर भी लगभग 300 से अधिक लोगों को भोजन प्रतिदिन उपलब्ध कराया जात है। इस प्रकार चलित रसेाई सेवा से प्रतिदिन लगभग 500 से अधिक जरुरतमंद लोगों को गरम व स्वादिष्ट भोजन मिलता है। 

निगमायुक्त शिवम वर्मा ने बताया कि पंडित दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के द्वितीय चरण के अंतर्गत 100 केंद्रों का लोकार्पण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान द्वारा 26 फरवरी 2021 को दोपहर 2.00 बजे मिंटो हॉल भोपाल से किया जाएगा। ग्वालियर में आयोजन का सीधा प्रसारण बाल भवन परिसर में किया जाएगा। इसी कार्यक्रम के तहत नगर निगम ग्वालियर द्वारा राजपायगा रोड एवं झांसी रोड बस स्टेन्ड पर प्रारंभ की जा रही दीनदयाल रसोई का शुभारंभ भी मुख्यमंत्री श्री चैहान द्वारा किया जाएगा।