विकास की योजनाओं में कैट की भागीदारी प्रशंसनीय...

विकास की योजनाओं में कैट की भागीदारी प्रशंसनीय : किशोर कान्याल

ग्वालियर। ग्वालियर के सर्वांगीण विकास में कैट के पदाधिकारियों का रुचि लेकर योगदान करना प्रशंसनीय है। कोविड के टाइम से लेकर आज तक लगातार जो काम कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के द्वारा किये गये हैं, उनसे जिला प्रशासन को काफी मदद मिली है। विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने में भी कैट के महत्वपूर्ण सुझाव हमें प्राप्त हुए हैं और हमने नई कार्ययोजना बनाई है, जिसमें साडा का विकास सहित अन्य योजनाएं सम्मिलित हैं। यह बात भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित होने पर अपर कलेक्टर ग्वालियर किशोर कान्याल ने अपने सम्मान समारोह में कही। इस अवसर पर ग्वालियर के विकास की अनेक योजनाओं की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आप सभी से उम्मीद करता हूं कि आपके महत्वपूर्ण सुझाव और सहयोग जिला प्रशासन को प्राप्त होंगे, ताकि हम विजन डॉक्यूमेंट नगर के विकास की योजनाओं के माध्यम से इस काम को आगे बढा सकते हैं। 

कैट द्वारा नववर्ष मिलन समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि कैट का दायित्व है कि नगरीय विकास की जो योजनाएं बन रही हैं, उनमें 2-2 सदस्यीय समितियां बनाकर सम्मिलित करें ताकि उनका क्रियान्यन ठीक से हो सके। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी ने नये वर्ष में ग्वालियर के औद्योगिक एवं व्यापारिक विकास के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कीं और आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के माध्यम से ग्वालियर और तरक्की की ओर बढे, ऐसा विश्वास दिलाया। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित विधायक सतीश सिकरवार ने कहा कि मैं हर दुख-सुख में व्यापारियों के साथ हूं। यहां रोजगार बढे, व्यापार बढे। इस सब पर सदैव कैट के साथ काम करूंगा। इस अवसर पर महिला उद्यमी के रूप में 200 करोड से अधिक का कारोबार करने वाली अनुभा मुकेश अग्रवाल का भी अभिनंदन किया गया।

नववर्ष मिलन समारोह को संबोधित करते हुए कैट मध्यप्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र जैन ने यह संकल्प दोहराया कि हमने पिछले 2 वर्षों में मध्यप्रदेश के सभी 52 जिलों में कैट इकाइयां प्रारंभ की हैं। अब वर्ष 2021 में मध्यप्रदेश की साढे चार सौ से भी अधिक तहसीलों में कैट के माध्यम से व्यापारिक संगठन को तैयार करना है। उन्होंने महिला उद्यमियो के लिए सशक्त फोरम बनाने की बात कही, जिसे माननीय राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं मध्यप्रदेश शासन के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा जी का सहयोग प्राप्त है। उन्होेंने जिला प्रशासन के साथ विभिन्न समितिया बनाकर परियोजनाओं के क्रियान्यन के लिये कार्य करने की बात भी कही। इस अवसर पर हिन्दुस्तान एक्सप्रेस के प्रधान संपादक चंद्रप्रकाश शिवहरे जी का भी स्वागत अभिनंदन किया गया। कार्यक्रम के प्रारंभ में जिलाध्यक्ष रवि गुप्ता ने स्वागत भाषण दिया। 

जिला संयोजक दीपक पमनानी ने कार्यक्रम की जानकारी प्रस्तुत की। महामंत्री मुकेश जैन ने कार्यक्रम का संचालन किया। आभार प्रदर्शन जिला उपाध्यक्ष और कार्यक्रम संयोजक विवेक जैन ने व्यक्त किया। उपस्थिति अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर भामाशाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। जिला उपाध्यक्ष संजय कट्ठल, गोपाल जायसवाल, जनसंपर्क अधिकारी नीरज चौरसिया, महिला उद्यमी एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य कविता जैन एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष कैट मध्यप्रदेस अलका श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया। कैट मध्यप्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अशोक गोयल, अशोक शर्मा, अशोक अग्रवाल, राजेन्द्र प्रसाद जैन ने अतिथियों का अभिवादन किया । बबीता डाबर, प्रिया दास, गिरिजा गर्ग, आसमा मोहन ने  अनुभा मुकेश अग्रवाल का स्वागत किया। इस अवसर पर कैट के 625 नवीन सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित किये गये।