विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए...

जनमित्र केन्द्रों की व्यवस्थाएं करें दुरुस्त : निगमायुक्त

ग्वालियर। नगर निगम आयुक्त नरोत्तम भार्गव ने आज विभिन्न विभागों की समीक्षा करते हुए जनमित्र केन्द्रों की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने एवं सर्दी के दौरान रात में बाहर सोने वाले लोगों को रैन बसेरा में भिजवाने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए। बैठक में अपर आयुक्त , उपायुक्त सहित अन्य सभी अधिकारी उपस्थित रहे। बाल भवन में आयोजित बैठक में जनमित्र केन्द्रों की समीक्षा करते हुए सभी जनमित्र केन्द्रों पर विशिष्ठ व्यवस्थाएं करने के निर्देश सहायक आयुक्त नागेन्द्र गुर्जर को दिए। 

जिसमें जनमित्र केन्द्रों पर बोर्ड लगवाने जिस पर सभी योजनाओं की जानकारी प्रदान करने के लिए निर्देशित किया। इसके साथ ही पर्याप्त फर्नीचर व स्टाफ आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए कि यदि जनमित्र केन्द्र पर भ्रष्टाचार की शिकायत मिलती है तो संबंधित कर्मचारी के साथ ही क्षेत्राधिकारी एवं नोडल अधिकारी जनमित्र केन्द्र की भी जबावदारी होगी तथा कडी कार्यवाही की जावेगी। वहीं जनमित्र केन्द्रों पर लंबित लगभग 6 हजार प्रकरणों का 7 दिवस के अंदर निराकरण करने के भी निर्देश दिए। 

वहीं समीक्षा के दौरान निगमायुक्त श्री भार्गव ने अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता को निर्देश दिए कि सर्दी के मौसम में कोई भी व्यक्ति जिसके रहने की व्यवस्था नहीं है उसे बाहर न सोना पडे तथा उसे रैन बसेरा भिजवाने की व्यवस्था करें और  रैन बसेरा में बिस्तर, पेयजल, गरम पानी आदि सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं प्रोपर होनी चाहिए। इसके साथ ही सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा के दौरान दिसम्बर माह की 11 सौ शिकायतें लंबित पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए आगामी रविवार तक सभी शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए।