अव्यवस्थाओं पर जताई नाराजगी, दिए निर्देश...

श्री पाठक ने दक्षिण विधानसभा के शासकीय अस्पतालों का किया निरीक्षण

ग्वालियर। ग्वालियर दक्षिण से कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रवीण पाठक जी ने आज ग्वालियर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में  स्थित लगभग सभी शासकीय अस्पतालों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। दक्षिण विधानसभा के संपूर्ण विकास के लिए दृढ़संकल्पित एवं स्वास्थ्य और शिक्षा को अपनी प्राथमिकता में रखने वाले लोकप्रिय विधायक प्रवीण पाठक जी  ने आज सुबह 11:00 बजे से लेकर शाम 4:00 बजे तक दक्षिण विधानसभा में स्थित 7  शासकीय अस्पतालों का निरीक्षण कर वहां की व्यवस्थाएं देखी एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। विधायक श्री पाठक सबसे पहले लक्ष्मीगंज प्रसूति गृह पहुंचे वहां बन रहे नवनिर्मित भवन को 15 दिन में पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। 

उसके बाद फालका बाजार स्थित सिविल डिस्पेंसरी पहुंचे  वहां पर उपस्थित डॉक्टर्स ने बताया कि यहां पर वेटिंग एरिया के साथ-साथ स्थान की भी कमी है एवं बाहर बाउंड्री वॉल एवं शेड की व्यवस्था हो जाए तो उचित होगा इस पर विधायक श्री पाठक ने  इसी डिस्पेंसरी की बिल्डिंग के ऊपर संचालित नगरनिगम के क्षेत्रीय कार्यालय को अन्य स्थान पर स्थानांतरित कर इस जगह को सिविल डिस्पेंसरी के लिए उपलब्ध कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश एवं आश्वासन दिया।  इसके उपरांत विधायक श्री पाठक सिविल डिस्पेंसरी गोरखी शासकीय प्रेस पर पहुंचे वहां स्टाफ के नाम पर केवल एक ड्रेसर उपलब्ध था उससे बाकी स्टाफ के बारे में पूछा तो बताया कि यहां पर पिछले अक्टूबर से कोई डॉक्टर नहीं है स्टाफ के नाम पर केवल एक कंपाउंडर और एक ड्रेसर है वे ही लोगों का इलाज कर रहे हैं इस पर विधायक श्री पाठक ने नाराजगी जताते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। 

विधायक श्री पाठक गोरखी से निकलकर जनकगंज डिस्पेंसरी देखने पहुंचे वहां पर उपस्थित डॉक्टर्स ने बताया कि यहां पर तमाम  सुविधाएं बढ़ाई जा सकने की संभावना है  इस पर विधायक श्री पाठक ने प्रपोजल बनाने के दिशा-निर्देश दिए डॉक्टर्स ने बताया कि  डिस्पेंसरी की बिल्डिंग कंडम घोषित की जा चुकी है इसके स्थान पर नई बिल्डिंग बनाकर बहुत सी नई सुविधाएं भी शुरू की जा सकती है। इसके बाद विधायक श्री पाठक अवाड़पुरा स्थित संजीवनी क्लीनिक की व्यवस्थाएं देखने पहुंचे वहां पर पिछले 15 दिन से लाइट का कनेक्शन कटा हुआ है एवं वहां उपस्थित स्टाफ ने  अपनी अन्य परेशानियां भी बताईं इस पर  विधायक श्री पाठक ने इन व्यवस्थाओं को तत्काल दुरुस्त करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। अवाड़पुरा के बाद विधायक श्री पाठक जी शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गुड़ा गुड़ी का नाका पर पहुंचे वहां पर उपस्थित स्टाफ ने बताया कि अभी तक इस भवन का सिविल वर्क भी कंप्लीट नहीं हुआ है विधायक श्री पाठक ने ठेकेदार से फोन पर बात कर  3 दिन में कार्य कंप्लीट करने के निर्देश दिए। 

यहां से विधायक श्री पाठक शासकीय चिकित्सालय हेमसिंह की परेड पर व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए पहुंचे यहां पर भी तमाम तरह की समस्याएं स्टाफ ने बताई विधायक श्री पाठक ने इन अव्यवस्थाओं को तत्काल दुरुस्त करने के निर्देश दिए एवं व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए अपनी तरफ से  शासन स्तर पर कार्रवाई करने के लिए भी आश्वस्त किया। हेमसिंह की परेड शासकीय चिकित्सालय के स्थान पर नया 30 बिस्तर का अस्पताल बनाने का प्रस्ताव भेजने के लिए भी विधायक श्री पाठक ने अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस निरीक्षण के दौरान जिला मीडिया अधिकारी स्वास्थ्य विभाग आईपी निवारिया एवं विनय पांडे सहायक कार्यक्रम प्रबंधक नगरीय स्वास्थ्य उपस्थित थे।