प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय...

जिला आबकारी अधिकारी ने 236.7 लीटर मदिरा की जप्त 

मुरैना। जिले में अवैध मदिरा से हुई असामायिक मृत्यु की घटना के विरोध में जिला प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। बुधवार को जिला आबकारी विभाग के दल नेे ग्रामीणों से मिली सटीक सूचना के आधार पर जिला आबकारी अधिकारी सुश्री निधी जैन, बल एवं पुलिस बल के साथ ग्राम छैरा इमलिया ककरदा रोड स्थित बिजली घर के पास श्मशान घाट की भूमि पर दविश दी गयी।

दविश के दौरान श्मशान भूमि पर सूचना के आधार पर सर्चिंग की गयी जहां से करब की पूरियों के ढेरों में से 180 एमएल के कुल 318 पाव लेबिल देशी मदिरा प्लेन एवं 180 एम एल धारिता के कुल 997 कांच के पाव जिन पर गोवा व्हिस्की का लेबल चस्पा था, जप्त की गयी। जप्त मदिरा के पावों पर कोई होलोग्राम चस्पा नहीं मिला। उक्त जप्त मदिरा के अतिरिक्त मौके से 605 खाली पाव जिन पर गोवा व्हिस्की का लेबल चस्पा था तथा 66 लेबिल गोवा व्हिस्की के भी जप्त किये गये हैं। जो आगामी बाॅटलिंग की प्लानिंग के लिये रखे गये थे। 

जप्त मदिरा प्रथम दृष्टया शासन अनुज्ञप्त आसवनी द्वारा निर्मित न होकर अवैध रूप से निर्मित है। जप्तशुदा मदिरा के नमूनों को रासायनिक जांच हेतु विधि विज्ञान प्रयोगशाला ग्वालियर प्रेषित किया गया। इस  प्रकार कुल 236.7 बल्क लीटर मदिरा जप्त की गयी जिसकी बाजार कीमत लगभग 1 लाख 54 हजार है।