गृहमंत्री की पत्थरबाजों को चेतावनी...

रोकने पर नहीं माने तो ठोंक देंगे : गृहमंत्री श्री मिश्रा

भोपाल। प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सूबे में पिछले दिनों में हुई पत्थरबाजी की घटनाओं को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि हम समाज को तोड़ने वाली ताकत को कतई पनपने नहीं देंगे। प्रदेश में पिछले दिनों में नीमच, उज्जैन और मंदसौर में पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थी। उसी को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर गलत करोगे तो रोकेंगे, नहीं मानोगे तो ठोकेंगे। 

गृहमंत्री ने कहा कि यह ध्यान रखिये कि राज्य में क़ानून का राज है। उन्होंने कहा कि मैं फिर से दोहरा रहा हूँ कि जिस भी घर से पत्थर आएंगे, उसी घर से पत्थर निकाले जाएंगे। समाज को तोड़ने वाली किसी भी ताकत को पनपने नहीं देंगे। इससे पहले प्रदेश के सीएम शिवराज कह चुके हैं कि लोकतंत्र आपको शांतिपूर्ण ढंग से बात रखने की आज़ादी व इजाजत देता है। 

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप किसी के घर में आग लगा दो, उसकी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएं, इसकी इजाजत किसी को नहीं दी जा सकती। पत्थरबाज समाज के दुश्मन हैं। यह अक्षम्य अपराध है। वहीं प्रदेश सरकार ने तय किया है कि, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ न केवल कार्रवाई की जाएगी, बल्कि अगर सार्वजनिक संपत्ति को क्षति पहुंचाता है, तो सजा के साथ-साथ नुकसान की राशि वसूली जाएगी।