भूमिपूजन कार्यक्रम में ग्रामीण युवाओं को किया संबोधित…

युवाओं को नि:शुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिलायेगी सरकार : श्री कुशवाह

ग्वालियर। उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के सभी गाँवों में युवाओं को नि:शुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण दिया जायेगा। इसके लिए गाँव-गाँव में कम्प्यूटर लैब स्थापित की जायेंगीं। प्रदेश सरकार द्वारा ग्वालियर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र को यह सौगात दी गई है। श्री कुशवाह गुरूवार को  जनपद पंचायत घाटीगाँव के ग्राम रामपुरा में आयोजित विकास कार्यों के लोकार्पण व भूमिपूजन कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीण युवाओं को संबोधित कर रहे थे। 

इस अवसर पर उन्होंने 8 विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इनमें 4 सीसी रोड़ व 2 नाला निर्माण का लोकार्पण तथा ग्राम रामपुरा के सामुदायिक भवन में सीपीडब्ल्यू निर्माण व धार खो बांध के समीप तालाब निर्माण का भूमिपूजन शामिल है। राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने यह भी कहा कि तिघरा क्षेत्र के गाँवों के सुनियोजित विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी। 

उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद सरपंच एवं ग्रामवासियों से आग्रह किया कि वे चौपाल पर बैठकर अपने-अपने गाँव के विकास की कार्ययोजना बनाएँ। इस कार्ययोजना को मूर्तरूप देने के लिये सरकार द्वारा धनराशि मुहैया कराई जायेगी। कार्यक्रम में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने एक–एक कर सभी नागरिकों की समस्यायें सुनीं एवं कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों को इन समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधिगण, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी प्रदीप तोमर, तहसीलदार मधुलिका सिंह तोमर व जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे। इस अवसर पर राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री कुशवाह ने यह भी जानकारी दी कि मुरार विकासखण्ड के सभी गाँवों में प्रदेश सरकार द्वारा नि:शुल्क दंत चिकित्सा शिविर लगाए जायेंगे। इन शिविरों के माध्यम से दंत परीक्षण के साथ-साथ जरूरतमंद वरिष्ठ नागरिकों के दांत सरकार के खर्चे पर लगाए जायेंगे।