शराब माफियाओं के विरूद्ध एक और बडी कार्यवाही...

पुलिस ने कंजरों के डेरों से 5000 लीटर अवैध शराब की जप्त

ग्वालियर। ग्वालियर जिले में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित साँघी के निर्देशानुसार अवैध शराब बनाने वालों व बिक्री करने वालों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर देहात जयराज कुबेर एवं एसडीओपी भितरवार अभिनव बारंगे को अवैध शराब की बिक्री करने वाले बदमाशों की धरपकड़ हेतु मुखबिर तंत्र विकसित कर प्रभावी कार्यवाही करने के लिये निर्देशित किया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में कार्य करते हुऐ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर देहात जयराज कुबेर को जरिये मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि केरूआ चक मिंयापुर कंजरों के ड़ेरों पर भारी मात्रा में अवैध शराब बनाई जाकर खेतों में गाढ़ कर रखी गई है। उक्त सूचना पर से दिनांक 15ण्01ण्2021 को अति0 पुलिस अधीक्षक ग्वालियर देहात ने थाना प्रभारी भितरवार निरी0 केपीएस यादव को पुलिस लाइन से प्राप्त बल के साथ मुखबिर के बताये स्थान की छानबीन कर कार्यवाही करने के निर्देशित किया। 

उक्त निर्देश पर से तत्काल थाना प्रभारी भितरवार ने मय थाना व पुलिस लाइन के बल के साथ मुखबिर के बताये गये स्थान की घेराबंदी कर उक्त स्थान की छानबीन की। पुलिस को छानबीन के दौरान डेरों पर जमीन में टेंक बनाकर रखे गये गुड लाहान के भंडार मिले जिन्हे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर देहात के समक्ष जेसीबी के द्वारा खुदाई करवा कर जमीन में टैंक बनाकर रखे गये लाखों रूपये कीमत के 10 हजार लीटर लहान को नष्ट किया गया तथा मौके पर से पुलिस द्वारा 05 हजार लीटर अवैध कच्ची शराब भी जप्त की गई। 

भारी मात्रा में अवैध कच्ची शराब मिलने की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा मौके पर पंहुचकर पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही का जायजा लिया साथ ही थाना प्रभारी को इन शराब तस्करों के गिरोह व सप्लायरों की छानबीन कर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये। थाना भितरवार पुलिस ने उक्त कार्यवाही के दौरान लगभग 10 हजार लीटर गुड लाहान को नष्ट किया गया एवं 05 हजार लीटर अवैध कच्ची शराब ;कीमती 05 लाख रूपयेद्ध को जप्त किया। थाना भितरवार में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर मामला विवेचना में लिया गया।