ग्वालियर नगर निगम को किया जाएगा सम्मानित…

स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए रहें तैयार : निगमायुक्त

ग्वालियर । स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 आगामी महीने में होने वाला है इसके लिए अभी से सभी तैयार रहें और स्वच्छता को लेकर किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। सभी संबंधित अधिकारी एवं वार्ड माॅनीटर अपने अपने क्षेत्रों में सर्तकता से सफाई व्यवस्था की माॅनीटरिंग करें और रात्रिकालीन सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें, इसके साथ ही कचरा अस्थाई ठियों को प्रतिदिन सुबह ही साफ करा लिया करें। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त संदीप माकिन ने स्वच्छता की समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों को दिए। 

बालभवन में आयोजित बैठक में निगमायुक्त श्री माकिन ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान 5 दिसंबर को प्रदेश में स्वच्छता अभियान में बेहतर कार्य करने वाले 56 नगरीय निकायों को सम्मानित करेंगे। जिसमें ग्वालियर को प्रदेश में स्वच्छता सर्वेक्षण में 3 स्थान मिलने के लिए सम्मानित किया जाएगा। इससे अब हमें और अधिक मेहनत व लगन से स्वच्छता के कार्य में जुट जाना चाहिए जिससे अब हम स्वच्छता सर्वेक्षण में प्रथम स्थान प्राप्त कर सकें। निगमायुक्त श्री माकिन ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चैहान स्वच्छता में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त निकायों, राज्य स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले निकायों और गंदगी भारत छोड़ो अभियान - मध्यप्रदेश में बेहतर कार्य करने वाले निकायों को सम्मानित करेंगे। मुख्य कार्यक्रम मिंटो हॉल भोपाल में दोपहर 3 बजे से आयोजित किया जाएगा। 

जिसका सीधा प्रसारण ग्वालियर में बालभवन, इंटक मैदान हजीरा एवं बारादरी चैराहा मुरार में किया जाएगा जिससे शहर के नागरिक भी कार्यक्रम देख सकें। मुख्यमंत्री श्री चैहान कार्यक्रम में सफाई कर्मियों, अशासकीय संगठनों और आवासीय संघों के प्रतिनिधियों से संवाद भी करेंगे। निगमायुक्त श्री माकिन ने बताया कि यह कार्यक्रम जहां एक ओर स्वच्छता में दिन-रात कार्यरत सहयोगियों के प्रयासों को सम्मानित करने का है, वहीं दूसरी ओर स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 के लिए बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित करने हेतु है।