खरीदी प्रबंधकों को दिये निर्देश…

कलेक्टर ने बानमौर एवं जौरा के 6 खरीदी केन्द्रों का किया निरीक्षण

मुरैना। कलेक्टर अनुराग वर्मा ने शुक्रवार को बानमौर स्थित जैतपुर, नूरावाद, करूआ तथा जौरा मंडी में स्थित गलेथा, छैरा और ग्राम देवगढ़ में पहुंचकर खरीदी केन्द्रों का किया निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने खरीदी प्रबंधकों को निर्देश दिये है कि जो बाजरा की फसल खुले में डम्प किये हुये रखी है, उसको बारदाना में भरवाकर तत्काल परिवहन की कार्यवाही की जाये। 

उन्होंने कहा कि जब तक डम्प किये हुये बाजरा को परिवहन कराकर गोडाउन में शिफ्ट नहीं करा देगें, तब तक किसान के पैसे का भुगतान नहीं हो पायेगा। मौसम को देखते हुये बाजरा भींकता है या बाजरे में किसी भी प्रकार की क्षति हो तो इसकी जबावदेही या भरपाई संबंधित खरीदी प्रबंधक की होगी। उन्होेंने कहा कि अधिकतर खरीदी केन्द्रों पर पंजीकृत किसानों का बाजरा केन्द्रों पर आ चुका है, पूरी तुलाई होने के बाद सारा रिकाॅर्ड संकलित कर जमा किया जावे। 

कलेक्टर ने कहा कि कई खरीदी केन्द्रों पर बारदाना के अभाव में बाजरा डम्प किये हुये रखा है, उन खरीदी केन्द्रों पर आज शाम तक बारदाना उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये है। भ्रमण के समय अपर कलेक्टर, नायब तहसीलदार रत्नेश शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।