स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के उद्देश्य से…

संभागआयुक्त एवं कलेक्टर ने किया स्वास्थ्य संस्थाओं का निरीक्षण

ग्वालियर। स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर करने के उद्देश्य से संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना एवं कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने शनिवार को गजराराजा चिकित्सा समूह, नवनिर्मित एक हजार बिस्तर का अस्पताल, जिला अस्पताल मुरार एवं हजीरा स्थित अस्पताल का निरीक्षण किया तथा चिकित्सकों को और बेहतर व्यवस्था करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए। संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने जेएएच परिसर के समीप निर्माणाधीन एक हजार बिस्तर के निर्माण की प्रगति के संबंध में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि अस्पताल का निर्माण तीव्र गति से किया जाए ताकि अधिक से अधिक लोगों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें मुहैया कराई जा सकें। 

उन्होंने इसके साथ ही जेएएच परिसर में स्मार्ट सिटी के माध्यम से निर्मित किए गए खेल मैदान का भी अवलोकन किया। संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने जेएएच परिसर के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिये निर्मित किए गए ऑक्सीजन, टैंक के संबंध में भी विस्तार से जानकारी प्राप्त की। उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि ग्वालियर-चंबल अंचल का जेएएच अस्पताल सबसे बड़ा शासकीय अस्पताल है। 

इसमें ग्वालियर-चंबल संभाग के साथ-साथ राजस्थान एवं उत्तरप्रदेश के भी मरीज उपचार हेतु आते हैं। अस्पताल की व्यवस्थाओं को और कैसे बेहतर किया जा सके, इस दिशा में कार्य किया जाना चाहिए। संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना एवं कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिला चिकित्सालय मुरार और हजीरा अस्पताल पहुँचकर वहाँ की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया और चिकित्सकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। मुरार एवं हजीरा स्थित अस्पताल में आने वाले मरीजों को और बेहतर स्वास्थ्य सुविधायें उपलब्ध कराने के संबंध में भी आवश्यक कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दिए गए।