प्रेक्षक श्री सिन्हा ने लिया डाक मत पत्र सुविधा केन्द्रों का जायजा

चुनाव पर निगरानी रखने के लिये भारतीय प्रशासनिक सेवा के…

प्रेक्षक श्री सिन्हा ने लिया डाक मत पत्र सुविधा केन्द्रों का जायजा 

ग्वालियर। सामान्य प्रेक्षक संजय सिन्हा ने बुधवार को भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान में पहुँचकर डाक मत पत्र सुविधा केन्द्रों का जायजा लिया। उन्होंने कर्मचारियों द्वारा डाले जा रहे डाक मत पत्रों की प्रक्रिया देखी। भारत निर्वाचन आयोग ने जिले के विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 15-ग्वालियर एवं 16-ग्वालियर पूर्व में हो रहे उप चुनाव पर निगरानी रखने के लिये भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी संजय सिन्हा को सामान्य प्रेक्षक की जिम्मेदारी सौंपी है। 

डाक मत पत्र सुविधा केन्द्रों का जायजा लेने के बाद प्रेक्षक श्री सिन्हा ने विधानसभा क्षेत्र ग्वालियर एवं ग्वालियर पूर्व के मतदान केन्द्रों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के तहत मतदान केन्द्रों पर सभी इंतजाम मुकम्म्ल करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संबंधित तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे। विधानसभा क्षेत्रवार डाक मत पत्र सुविधा केन्द्र खुले रहेंगे। 30 व 31 अक्टूबर को डीआरपी लाईन स्थित कम्युनिटी हॉल में यह सुविधा केन्द्र बनाए जायेंगे। 

इसके बाद कलेक्ट्रेट में एक नवम्बर को तीनों विधानसभा क्षेत्रों के सुविधा केन्द्र चालू रहेंगे। जिन अधिकारी-कर्मचारियों ने डाक मत पत्र के लिये फार्म-12 भरकर जमा कराए हैं और जिनके नाम डाक मत पत्र सूची में शामिल हैं उनसे अपील की गई है कि वे अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का उपयोग करें। डाक मत पत्र के नोडल अधिकारी के के गौर ने बताया कि इन सुविधा केन्द्रों पर अधिकारी-कर्मचारी प्रात: 10 बजे से सायंकाल 5.30 बजे तक डाक मत पत्र डाले जा सकेंगे।

Comments